IPL 2021 स्थगित होने के बाद विराट कोहली लौटे घर, अब अनुष्का के साथ देश की करेंगे मदद

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन (IPL 2021) मंगलवार को अनिश्चितकाल के स्थगित कर दिया गया है. आईपीएल के अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने का ऐलान सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा के कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद किया गया. आईपीएल के स्थगित होने के बाद अब खिलाड़ी अपने-अपने घर वापस लौटने लगे हैं. इसी कड़ी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी मुंबई अपने घर लौट आए हैं. मीडिया के कैमरों ने विराट को मुंबई एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए कैद किया.

आईपीएल के स्थगित होने का सभी टीमों ने स्वागत किया. हालांकि यात्रा प्रतिबंधों के कारण विदेशी खिलाड़ी सुरक्षित स्वदेश लौटने के लिए बीसीसीआई की कार्रवाई का इंतजार कर रहे हैं. लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने आईपीएल द्वारा जारी एक बयान में कहा, ”इंडियन प्रीमियर लीग की संचालन परिषद और बीसीसीआई की आपात बैठक में सर्वसम्मति से आईपीएल 2021 सत्र तुरंत प्रभाव से स्थगित करने का फैसला लिया गया.” उन्होंने कहा, ”बीसीसीआई खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और अन्य प्रतियोगियों की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं करना चाहता. यह फैसला सभी संबंधित पक्षों की सुरक्षा, स्वास्थ्य और भलाई को ध्यान में रखकर लिया गया.”

आईपीएल का बचा हुआ सीजन अब कब, कहां और कैसे खेला जाएगा, इसको लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है. ऐसे में अब खिलाड़ी भी अपने-अपने घर की तरफ लौटने लगे हैं. इसी कड़ी में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली भी मुंबई लौट आए हैं. मुंबई लौटने के बाद अब विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ मिलकर देश की संकट के समय में मदद करेंगे.

बता दें किबॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने 1 मई को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट नहीं किया था. अनुष्का ने फैंस को सोशल मीडिया पर उन्हें जन्मदिन की बधाई देने पर धन्यवाद दिया और एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में उन्होंने कहा कि इस कठिन समय में देश जब कोविड-19 संकट से जूझ रहा है तो उन्होंने अपना जन्मदिन मनाना उचित नहीं समझा. वीडियो में अनुष्का ने संकट की इस घड़ी में अपने प्रशंसकों से एकजुट होने और देश का समर्थन करने की भी अपील की. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि विराट कोहली और वो देश के लिए अपना काम कर रहे हैं और वह जल्द ही इसके बारे में जानकारी साझा करेंगे.

विदेशी खिलाड़ी कैसे वापस जाएंगे इस बारे में पूछे जाने पर बृजेश ने पीटीआई से कहा, ‘‘हमें उन्हें स्वदेश भेजने की जरूरत है और हम ऐसा करने का तरीका ढूंढ लेंगे.’’ इस लुभावनी लीग से जुड़े विदेशी खिलाड़ी अपने देशों में लौटने को लेकर चिंतित हैं क्योकि भारत में घातक महामारी फैलने के कारण कई देशों ने यात्रा पाबंदियां लगाई हैं. बीसीसीआई इससे पहले भी विदेशी खिलाड़ियों की सुरक्षित वापसी का आश्वासन दे चुका है.

कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों के हटने के बाद आईपीएल में इस देश के 14, न्यूजीलैंड के 10 और इंग्लैंड के 11 खिलाड़ी बचे हैं. दक्षिण अफ्रीका के 11, वेस्टइंडीज के नौ, अफगानिस्तान के तीन और बांग्लादेश के दो खिलाड़ी भी आईपीएल के लिए भारत में हैं. न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने इस स्थिति से निपटने में बीसीसीआई की क्षमता पर भरोसा जताया है.

source:news18

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: