Anil Kapoor ने जिस फिल्म में जिद करके रोल मांगा बाद में उसी की शूटिंग से किया इंकार, Aamir Khan और Saif Ali Khan बने थे वजह

साल 1992 में मशहूर निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा (Yash Chopra), फिरोज नाडियाडवाला (Firoz A. Nadiadwala) के लिए एक फिल्म डायरेक्ट कर रहे थे जिसका नाम था परंपरा (Parampara). फिल्म की कास्टिंग चल रही थी, एक रोल के लिए अनुपम खेर (Anupam Kher) को लिया गया. उन्हीं दिनों अनिल कपूर, अनुपम के साथ फिल्म ‘खेल’ की शूटिंग कर रहे थे केन्या में. बातों बातों में एक दिन अनुपम खेर ने यश चोपड़ा की फिल्म ‘परंपरा’ के बारे में अनिल कपूर को बताया. इससे पहले अनिल ‘मशाल’, लम्हे’ और ‘विजय’ जैसी फिल्मों में यश चोपड़ा के साथ काम कर चुके थे.

जब अनिल इंडिया वापस आए तो यश चोपड़ा से मिले और इस फिल्म में रोल पाने की जिद करने लगे. जबकि यश चोपड़ा ने उनसे कहा भी कि तुम पहले रोल सुनो तो सही. अनिल नहीं मानें और कहने लगे कि जो भी रोल होगा मैं करुंगा. वहीं यश चोपड़ा ने फिल्म ‘परंपरा’ के लिए जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) को फाइनल कर लिया था. यश चोपड़ा, अनिल की जिद के सामने झुक गए और उन्हें जैकी वाला रोल दे दिया.

जब फिल्म की पूरी यूनिट शूटिंग के लिए जयपुर पहुंची तो अनिल कपूर ने फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया, क्योंकि जो रोल उन्होंने यश चोपड़ा से जिद करके मांगा था वो फिल्म में आमिर खान (Aamir Khan) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) के पिता का था. अनिल के इंकार से यश चोपड़ा परेशान हो गए क्योंकि पूरी यूनिट शूटिंग के लिए तैयार बैठी थी. बहुत समझाने के बाद भी जब अनिल कपूर शूटिंग के लिए राज़ी नहीं हुए तब यश चोपड़ा ने विनोद खन्ना (Vinod Khanna) को फोन किया और अपनी परेशानी बताई. विनोद खन्ना अगले दिन ही जयपुर पहुंच गए और अनिल कपूर वाला किरदार निभाया, मगर अनिल कपूर की इस हरकत की वजह से यश चोपड़ा उनसे काफी नाराज़ हुए थे.
source:new18

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: