शाहरुख खान के बेटे आर्यन को घर में शर्टलेस घूमने की नहीं है इजाजत, क्योंकि…

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) शानदार एक्टिंग के अलावा फैमिली मैन भी माने जाते हैं. शाहरुख खान ने गौरी के साथ लंबे समय तक डेट करने के बाद 1991 में शादी कर ली थी. इनके तीन बच्चे, आर्यन खान (Aryan Khan), अबराम खान (Abram Khan) और सुहाना खान (Suhana Kahn) हैं. शाहरुख फिल्मी पर्दे पर भले ही रोमांस के बादशाह बने रहते हैं लेकिन असल जिंदगी में लड़कियों-महिलाओं की बहुत इज्जत करते हैं. उनका मानना है कि पुरुषों को अपने परिवार या दोस्तों में किसी महिला के सामने बिना शर्ट पहने नहीं घूमना चाहिए. उन्होंने ये संस्कार अपने बेटे आर्यन को भी दिया है.

शाहरुख खान ने साल 2017 में फेमिना से बात करते हुए कहा था कि ‘मैं इस बात में विश्वास करता हूं कि किसी भी आदमी को अपने घर में मां, बहन या दोस्त के सामने शर्टलेस घूमने का हक नहीं है. मैं आर्यन को हमेशा पूरे समय टी-शर्ट पहनने के लिए कहता हूं’.

शाहरुख ने कहा ‘अगर आपको अपनी मां, बेटी, बहन या किसी महिला दोस्त को बिना कपड़ों के देखना अजीब लगता है तो आप उनसे कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि वह आपके शर्टलेस घूमने को स्वीकार करें. कुछ भी ऐसा नहीं करना चाहिए जो एक लड़की नहीं कर सकती है’.

इस साल मार्च में एक ट्विटर सेशन के दौरान शाहरुख खान ने एक ट्विटर यूजर के सवालों का जवाब देते हुए कहा था ‘किसी महिला के दिल में जगह बनानी हो तो उसे अधिक से अधिक रिस्पेक्ट दो. जब एक यूजर ने लड़की को पटाने के लिए टिप्स बताने को कहा तो शाहरुख ने जवाब दिया कि इस तरह के शब्दों के इस्तेमाल से बचना चाहिए. उन्होंने कहा ‘सबसे पहले तो किसी लड़की के लिए पटाने जैसे शब्द का इस्तेमाल करना बंद कर. इज्जत और सज्जनता के साथ बात करने की कोशिश करें’.

वर्कफ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान फिल्म ‘पठान’ में काम कर रहे हैं. इस फिल्म में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम लीड रोल में नजर आएंगे. यह फिल्म अगले साल थियेटर में रिलीज की जाएगी.

source:news18

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: