अमिताभ बच्चन ने फिर बढ़ाए मदद के हाथ, पौलेंड से खरीदे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, BMC को डोनेट किए वेंटिलेटर

मुंबईः कोरोना (Coronavirus Second Wave) की दूसरी लहर ने देश को बुरी तरह हिलाकर रख दिया है. आए दिन कोरोना अपने नए-नए रूप के जरिए लोगों में खौफ पैदा कर रहा है. डायबिटीज, ब्लड प्रेशर और हार्ट के मरीजों के लिए जान का खतरा बनने के बाद अब ब्लैक फंगल इंफेक्शन ने स्वास्थ्य विभाग की नींदे उड़ा दी हैं. ऐसे में कई बॉलीवुड सेलेब हैं, जो देश की मदद में जुटे हैं. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी कुछ ऐसा ही करते दिख रहे हैं. बिग बी ने भी इस मुश्किल घड़ी से निकलने में देश के लिए मदद के हाथ आगे बढ़ाए हैं.

हाल ही में अमिताभ बच्चन ने दिल्ली शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी की ओर से कोविड रिलीफ के लिए की जा रही जद्दोजहद के लिए कमेटी को दो करोड़ रुपये डोनेट किए थे. अब उन्होंने बताया कि उन्होंने 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदे हैं. बिग बी ने ये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पोलैंड से खरीदे हैं. उन्होंनें गुरुवार को अपने ब्लॉग में इस बात की जानकारी दी और बताया कि उन्होंने कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर ऑर्डर किए हैं.

यही नहीं, अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि पोलैंड के रॉक्लॉ शहर (Wroclaw) के भारतीय वाणिज्य दूतावास ने उन्हें निजी इमरजेंसी के लिए पोर्टेबल ऑक्सीजन भेजने की बात कही थी, लेकिन उन्होंने उनका ऑफर ठुकरा दिया. बिग बी के मुताबिक, वह ये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उन संस्थानों को दान करेंगे जहां इनकी सबसे अधिक और आपात स्थिति में जरूरत है. इसके साथ ही उन्होंने पोलिश एयरलाइन को माल की ढुलाई शुल्क माफ करने के लिए शुक्रिया भी कहा है.

यही नहीं, अमिताभ बच्चन ने कोरोना की आपात स्थिति में मुंबई का भी पूरा ध्यान रखा है. उन्होंने मुंबई के म्युनिसिपल अस्पताल को 10 वेंटिलेटर भी डोनेट किए हैं. इस बारे में जानकारी देते हुे बिग बी ने लिखा- ‘जब मैंने बीएमसी से कहा कि मैं कुछ डोनेट करना चाहता हूं, तो उन्होंने हमसे रुपये की जगह वेंटिलेटर डोनेट करने को कहा. मैंने 20 वेंटिलेटर ऑर्डर किए, जिनमें से 10 पहुंच चुके हैं और बाकी के 10 इस महीने की 25 तारीख तक पहुंच जाएंगे.’
source:news18
0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: