कपिल शर्मा के पास बहन की शादी के लिए नहीं थे नोट, आज कमाई के मामले में देते हैं स्टार्स को मात

मुंबई. देश के सबसे पॉपुलर कॉमेडियन और ‘द कपिल शर्मा शो’ के होस्ट कपिल शर्मा (Kapil Sharma) अपनी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग से ऑडियंस का मनोरंजन करते हैं और उन्हें हंसाते हैं. वह करोड़ों दिलों पर राज करते हैं. उनकी फैन फॉलोविंग भी बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स से ज्यादा है. पिता के निधन के बाद कठिन समय बिताने वाले कपिल के पास आज नाम, दौलत और शोहरत सब कुछ है. लेकिन यहां तक का सफर आसान नहीं था.

कपिल शर्मा (Kapil Sharma) एक मध्यम वर्गीय परिवार से हैं और जीवन में संघर्षों में उनकी हिस्सेदारी रही है. अमृतसर के रहने वाले कपिल शर्मा ने अपनी स्कूली शिक्षा वहीं की है. उन्होंने पैसे कमाने के लिए थिएटर में हिस्सा लिया. उनके पिता पुलिस कर्मी थे और उनकी मृत्यु के बाद कपिल के कंधो पर पूरे परिवार की जिम्मेदारी आ गई थी.

कपिल सिंगर बनना चाहते थे, जागरण में वह माता की भेंटे गाया करते थे. लेकिन मुंबई में उनके लिए एक नई कहानी लिखी हुई थे. मुंबई आने के बाद एक कॉमेडी शो ‘हंसदे हंसादे रहो’ में नजर आए.
कपिल की जिंदगी में कठिन समय तब भी आया जब उनके पास अपनी बहन की शादी के लिए पैसे नहीं थे. लाख कोशिशों के बाद भी कोई जुगाड़ नहीं बैठ पा रहा था. लेकिन तभी कपिल शर्मा को एक शो मिला ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर’, जिसमें वो इस के विजेता बने और इस शो से मिले पैसों से अपनी बहन की धूम-धाम से शादी की.
Kapil Sharma, kapil sharma Life, kapil sharma History, kapil sharma know As richest person, kapil sharma richest person listed in forbes, Social Media, Viral News, कपिल शर्मा , कपिल शर्मा की जिंदगी, कपिल शर्मा की कमाई
साल 2019 में कपिल का नाम फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल हुआ था. इस इस लिस्ट में उनका नाम 53वां नंबर पर था. कपिल शर्मा को हम अक्सर उनकेमेडी शो में फिल्मों के कई गानों को गुनगुनाते देखा करते थे. इन दिनों ‘द कपिल शर्मा शो’ टीवी पर प्रसारित नहीं किया जा रहा है.

आपको बता दें कि फीस के तौर पर कपिल शर्मा हर एपिसोड की शूटिंग के लिए 70-80 लाख रुपये चार्ज करते हैं. शो के अलावा ये कॉमेडियन प्रोडक्शन हाउस भी चलाते हैं. बहुत सारे एंडोर्समेंट भी उनके पास हैं. शो के अलावा कपिल शर्मा, एड्स और प्रमोशन से भी पैसे कमाते हैं. ऐसे में हर महीने ये कॉमेडियन करीब 3 करोड़ रुपये कमा लेते हैं.

source:news18

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: