कोरोना के चलते IIT-खड़गपुर ने 23 मई तक कैंपस को किया पूरी तरह Shutdown, वर्क फ्रॉम होम करेंगे शिक्षक

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती ही जा रही है. हर दिन संक्रमण के नए मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. मौजूदा हालात को देखते हुए कई राज्यों में  यूनिवर्सिटी ने अपने कैंपस को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है. इसी कड़ी में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) खड़गपुर ने गुरुवार को घोषणा की कि COVID-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उसके कार्यालय 23 मई तक बंद रहेंगे. रजिस्ट्रार तामल नाथ ने बताया कि जरूरी सेवाओं को छोड़कर, परिसर से कोई काम नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमने शुक्रवार 23 मई तक परिसर में गैर-जरूरी कार्यालयों को बंद करने का फैसला किया है और कर्मचारी घर से काम करेंगे. यह ऐसे ही होगा जैसे छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लासेस आयोजित की जाती हैं.

जरूरी सेवाओं से जुड़े कर्मचारी परिसर में काम करना रखेंगे जारी

वहीं उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारी कोविड प्रटोकॉल का पालन करते हुए परिसर में काम करना जारी रखेंगे. रजिस्ट्रार ने बुधवार को रिसर्च स्कॉलर्स जो हॉस्टल में रह रहे हैं उनसे कहा था कि आइसोलेशन सुविधा और ट्रीटमेंट के लिए सीमित स्थान होने  की वजह से वे अपने घर चले जाएं. वहीं राज्य सरकार के निर्देशानुसार परिसर में जरूरी वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकानें निर्धारित अवधि के लिए खोलने की अनुमति दी जाएगी.

स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए उठाए गए हैं ठोस कदम

नाथ ने आईआईटी परिसर में कोविड ​​स्थिति पर कहा, “हमारा परिसर पश्चिम बंगाल या भारत के बाहर स्थित नहीं है.  इसलिए, राज्य और देश में जो कुछ भी होता है, वह हमारे परिसर में भी रिफ्लेक्ट होगा ही. उन्होंने कहा, “हालांकि, आईआईटी-खड़गपुर ने हर संभव कदम उठाए हैं और स्थिति को नियंत्रण में रखा है.

source:abpnews

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: