47 साल की उम्र में Karisma Kapoor कैसे रखती हैं खुद को फिट, यहां जानें उनके Fitness सीक्रेट्स

बॉलीवुड अदाकारा करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) की खूबसूरती में आज भी कोई कमी नहीं आई है.करिश्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और फैंस के साथ स्वस्थ और फिट रहने के टिप्स शेयर करती रहती हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि करिश्मा को चॉकलेट केक खाना बहुत पसंद है. दो बच्चों की मां करिश्मा कपूर आमतौर पर अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म पानी से करती है. वो भी अपनी बहन करीना कपूर खान की तरह फिट रहने के लिए जमकर वर्कआउट करती हैं.

Karisma Kapoor Diet- सुबह का नाश्ता दिन का सबसे महत्वपूर्ण खाना होता है और एक पौष्टिक नाश्ता दिन की सही शुरुआत के साथ-साथ वजन को भी काबू में रखता है. करिश्मा अपने नाश्ते में नट्स, फल, बादाम का दूध, चिया के बीज, आमलेट या अंडे की सफेदी शामिल करती हैं. इसके अलावा करिश्मा साउथ इंडियन फूट की भी बहुत बड़ी फैन हैं. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर खुद से बनाई इडली सांभर की एक तस्वीर पोस्ट की थी.

करिश्मा को अपने नाश्ते में फल खाना पसंद है जिसमें जामुन उनका पसंदीदा फ्रूट है. एंटीऑक्सिडेंट के साथ, जामुन को एंटी-एजर्स के रूप में भी जाना जाता है, खासकर ब्लूबेरी को यंगर स्किन से जोड़ा जाता है. करिश्मा के इंस्टाग्राम पोस्ट्स को देखकर ऐसा लगता है कि उनका ब्रेकफास्ट मेन्यू एक मग कॉफी के बिना पूरा नहीं होता.

करिश्मा के दोपहर के खाने में ज्यादातर दाल और चपाती होती हैं. चपाती में फाइबर और दाल में प्रोटीन भरपूर मात्रा में होता है. एक्ट्रेस अपने डिनर को लाइट रखती हैं, जिसमें ज्यादातर सब्जियों का सूप या सलाद शामिल होता है.

Karisma Kapoor Fitness- जब फिटनेस की बात आती है, तो करिश्मा योग और जिम दोनों का सहारा लेती हैं. आमतौर पर वो अपने दिन की शुरुआत योगा से करती हैं. हाल ही में करिश्मा ने सोशल मीडिया पर अपनी एक एंटीग्रैविटी या एरियल योग करते हुए एक तस्वीर पोस्ट की थी. एरियल योग आपकी मांसपेशियों को टोन करने में मदद करता है और साथ ही जोड़ों को भी मजबूत करता है. इसके अलावा शरीर को लचीला बनाने के लिए करिश्मा कपूर पिलेट्स और डांस भी करती हैं.

source:abpnews

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: