IPL 2021 के बचे मैच कराना चुनौती, राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने टूर्नामेंट को लेकर कही बड़ी बात

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) को खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के कारण बीच में ही स्थगित करना पड़ा. ऐसे में बाकी बचे मैच कब और कहां होंगे, इसे लेकर बीसीसीआई कई तरह के विकल्पों पर विचार कर रही है. इस बीच, राजस्थान रॉयल्स (RR) फ्रेंचाइजी के मालिक मनोज बडाले ने आईपीएल के बाकी मैच मुकाबलों को लेकर बड़ी बात की है. बडाले ने कहा कि आईपीएल 2021 का शेड्यूल दोबारा तैयार करना बड़ी चुनौती होगी. क्योंकि ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय टीमों के भविष्य के दौरे तय हो चुके हैं.

राजस्थान टीम के मालिक बडाले ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुझे लगता है कि आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों के लिए सही समय चुनना सबसे बड़ी चुनौती है. खिलाड़ी पहले ही बहुत अधिक क्रिकेट खेल रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कारण इस साल कार्यक्रम काफी व्यस्त है. अलग-अलग देशों के क्रिकेट बोर्ड ज्यादा से ज्यादा टूर्नामेंट और टेस्ट सीरीज कराना चाहते हैं. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के क्रिकेट डायरेक्टर एशले जाइल्स पहले ही साफ कर चुके हैं कि लीग के फिर से शुरू होने पर उनके शीर्ष खिलाड़ी इसमें नहीं खेल पाएंगे. क्योंकि उनकी टीम को सितंबर- अक्टूबर में बांग्लादेश और फिर पाकिस्तान का दौरा करना है.

ब्रिटेन या मिडिल ईस्ट देश में हो सकता है आईपीएल: मनोज बडाले

बडाले ने आगे कहा कि आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों को ब्रिटेन या मिडिल ईस्ट देश में कराने की संभावना दिख रही है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह असल चुनौती है. कोशिश यही है कि भारत में होने वाले टी20 विश्व कप से ठीक पहले या बाद में लीग के बाकी बचे कराए जाएं. लेकिन दूसरे देशों के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए इसे हकीकत में तब्दील करना वाकई मुश्किल साबित होगा.

आईपीएल 2021 4 मई को स्थगित हुआ था

बता दें कि अलग-अलग टीमों के 11 खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों के संक्रमित होने के बाद आईपीएल 2021 को 4 मई को स्थगित कर दिया गया था. जब लीग रोकी गई तब 29 मैच ही हुए थे और फाइनल समेत कुल 31 मुकाबले बाकी थे. बीसीसीआई बाकी बचे मुकाबले सितंबर अंत में मिल रहे विंडो में पूरा करवाना चाह रहा है. इसके लिए 20 दिन की विंडो तलाशी जा रही है. इंग्लैंड, यूएई, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका समेत 4 देशों ने इस टूर्नामेंट की मेजबानी की इच्छा भी जताई है. लेकिन इस अवधि में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया तीनों को अलग-अलग देशों का दौरा करना है. ऐसे में इनके खिलाड़ियों के लीग में शामिल होने की संभावना न के बराबर है.

source:news18

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: