Petrol Diesel Price in Haryana: ईद के दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आज कितना हुआ महंगा

चंडीगढ़. सरकारी तेल कंपनियों ने लगातार ईद के दिन पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों में इजाफा कर दिया है. हरियाणा (Haryana) में 14 मई को पेट्रोल का दाम 89.69 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं डीजल का दाम बढ़कर 83.02 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है.  वहीं राजधानी चंडीगढ़ में डीजल 82.62 रुपये और पेट्रोल का दाम बढ़कर 88.82 रुपये प्रति लीटर हो गया है. आज पेट्रोल के दाम में 29 पैसे प्रति लीटर वहीं डीजल में 34 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया है.

सुबह 6 बजे से ही नई दरें लागू
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोजाना सुबह 6 बजे बदलाव होता है. सुबह 6 बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं. पेट्रोल डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है. विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमतें क्या हैं, इस आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है.
ऐसे चेक करें अपने शहर का रेट्स

आप SMS के जरिए पेट्रोल डीजल की कीमत का पता लगा सकते हैं. पेट्रोल डीजल की कीमतें रोजाना सुबह 6 बजे अपडेट हो जाती हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक आपको RSP के साथ अपने शहर का कोड टाइप कर 9224992249 नंबर पर SMS भेजना होगा. हर शहर का कोड अलग होता है. ये आप आईओसीएल की वेबसाइट से देख सकते हैं. वहीं BPCL कस्टमर RSP लिखकर 9223112222 और एचपीसीएल कस्टमर HPPrice लिखकर 9222201122 मैसेज भेजकर अपने शहर में पेट्रोल डीजल की कीमत जान सकते हैं.

source:news18
0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: