ओडिशा: एक माह की गुड़िया ने कोरोना को दी मात, 10 दिनों तक वेंटिलेटर पर लड़ी जंग

भुवनेश्वर. कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Second Wave) की दस्तक के बाद देश में संक्रमण और मौत के आंकड़ों में खासा इजाफा देखा गया. युवा हो या बुजुर्ग महामारी की इस जंग में कई स्वस्थ लोगों ने भी हथियार डाल दिए. कोरोना संक्रमण ने सभी को समान रूप से प्रभावित किया. इसी बीच खबर है कि ओडिशा के भुवनेश्वर (Bhubaneshwar) में एक माह की बच्ची ने 10 दिनों तक वेंटिलेटर (Ventilator) पर रहने के बाद कोविड-19 को मात दी है. डॉक्टर्स ने भी इस रिकवरी को एक चमत्कार की तरह बताया है.

ऑल इंडिया रेडियो न्यूज ने शुक्रवार को डॉक्टर अरिजीत मोहापात्रा के हवाले से जानकरी दी कि भुवनेश्वर में एक महीने की गुड़िया कोरोना संक्रमण से उबर चुकी है. खबर के अनुसार, ‘एक महीने की गुड़िया, जो कोविड-19 से संक्रमित हो गई थी. वह 10 दिनों तक वेंटिलेटर पर रहने के बाद भुवनेश्वर के अस्पताल में पूरी तरह स्वस्थ हो गई है.’ डॉक्टर मोहापात्रा ने कहा कि यह किसी चमत्कार से कम नहीं है.

22 दिनों के बच्चे ने कोरोना को हराया
2 मई को हिंदुस्तान टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, 8 दिनों का बच्चा कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई था. उसने 15 दिनों बाद गाजियाबाद के एक निजी अस्पताल में कोरोना को मात दी थी. बच्चे का जन्म 5 अप्रैल को नेहरू नगर के यशोदा अस्पताल में हुआ था. 8 दिनों बाद बच्चे को उसकी दादी दोबारा अस्पताल लेकर पहुंची. रिपोर्ट के मुताबिक, अस्पातल बच्चे के जेंडर की जानकारी का खुलासा नहीं किया है.

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस के 3 लाख 26 हजार 098 मरीज मिले हैं. वहीं, इस दौरान 3 हजार 890 मरीजों की मौत हो गई. खास बात है कि कुछ दिनों से देश में रोज मिल रहे संक्रमण के नए मामलों में गिरावट जारी है. नए आंकड़ों को मिलाकर देश में कुल संक्रमितों की संख्या 2 करोड़ 43 लाख 72 हजार 907 पर पहुंच गई. वहीं, महामारी में अब तक 2 लाख 66 हजार 207 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं. हालांकि, अच्छी खबर है कि एक दिन में 3 लाख 53 हजार 299 मरीज स्वस्थ भी हुए.

source:news18

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: