लॉकडाउन में कमाने का अच्छा मौका, घर बैठे सरकार का ये काम करने पर मिलेंगे 50 हजार रुपये

सरकार ना सिर्फ अलग अलग योजनाओं के माध्यम से लोगों तक फायदा पहुंचाती है, बल्कि इन योजनाओं के माध्यम से लोगों को कमाई का मौका भी देता है. अगर आप भी घर बैठे सरकार की योजना के माध्यम से पैसा कमाने चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा अवसर है. दरअसल, सरकार ने एक कॉन्टेस्ट शुरू किया है और अगर आप इस कॉन्टेस्ट में जीत जाते हैं तो आपको 50 हजार रुपये मिलेंगे. खास बात ये है कि आपको इसके लिए कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है और आप आसानी से घर बैठे ये पैसे कमा सकते हैं.

आपको कॉन्टेस्ट में करना ये है कि केंद्र सरकार के वन नेशन-वन राशन कार्ड स्कीम के लिए एक लोगो तैयार करना है. सरकार ने लोगों से इसके लिए एंट्री मांगी है. अगर आप डिजाइनिंग में माहिर हैं तो लॉकडाउन में यह आपके लिए इनकम का अच्छा सोर्स बन सकता है. ऐसे में जानते हैं कॉन्टेस्ट से जुड़ी खास बातें कि आखिर इसके लिए आवेदन कैसे करना है और कब तक इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं.

क्या करना होगा?

आपको करना ये है कि वन नेशन-वन राशन कार्ड स्कीम के लिए एक लोगो डिजाइन करना होगा. एक बार लोगो डिजाइन होने के बाद उसे तय प्रोसेस के हिसाब से भेजना होगा. वैसे लोगो डिजाइन करने में आपको कुछ बातों का ध्यान भी रखना होगा, जैसे आपने किसी से कॉपी नहीं किया हो, कॉपी राइट का ध्यान रखा गया हो, सरकार का मैसेज लोगों तक पहुंच रहा हो. इसके अलावा एक व्यक्ति तीन ही एंट्री के साथ अप्लाई कर सकता हैं.

कैसे मिलेगा इनाम?

अगर इनाम की बात करें तो आपकी ओर से लोगो एंट्री भेजने के बाद इनका चयन किया जाता है. इसमें जिस लोगो को चुना जाएगा, उसे 50 हजार रुपये दिए जाएंगे. 50 हजार रुपये इनाम के साथ ही विजेता को एक सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा. वहीं, दो उप विजेताओं को सिर्फ सरकार की ओर से सर्टिफिकेट दिया जाएगा.

कब तक कर सकते हैं अप्लाई?

इस कॉन्टेस्ट में आप 31 मई तक अप्लाई कर सकते हैं. यह कॉन्टेस्ट मई की शुरुआत से ही शुरू है और My Gov India आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी इसकी जानकारी दी गई थी.

कैसे करें अप्लाई?

वन नेशन वन राशन कार्ड लोगो डिजाइन कांटेस्ट में भाग लेने के लिए सबसे पहले myGov.in पोर्टल पर जाना होगा. यहां कांटेस्ट में जाकर लॉग इन टू पार्टिसिपेट टैब पर क्लिक करना होगा. इसमें रजिस्ट्रेशन के बाद अपनी इंट्री दाखिल करनी होगी.

इन बातों का रखें खास ख्याल

लोगो डिजाइन कांटेस्ट में सभी उम्र के लोग भाग ले सकते हैं. एक प्रतिभागी अधिकतम तीन इंट्री दाखिल कर सकता है. लोगो का फॉर्मेट जेपीईजी, बीएमपी या टीआईएफएफ में हाई रिजॉल्यूशन (600 डीपीआई) इमेज होना चाहिए. लोगो हिंदी या अंग्रेजी किसी भी भाषा में हो सकता है. लोगो के बारे में 100 शब्दों में जानकारी होनी जरूरी है.

source:tv9news

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: