Gold Silver Price Today : गोल्ड में मामूली बढ़त, जानें आज किस भाव बिक रहा है सोना

मंगलवार को इंटरेशनल मार्केट में गोल्ड की कमजोरी और महंगाई के दबाव की वजह से गोल्ड में उछाल दर्ज की गई. महंगाई से हेजिंग के लिए गोल्ड में खरीदारी बढ़ रही है और इससे इसके दाम बढ़ रहे हैं. इसका असर भारतीय बाजार पर भी पड़ा है और गोल्ड के दाम यहां भी चढ़ते दिख रहे हैं.इंटरनेशनल मार्केट में निवेशक अभी बुधवार को होने वाले फेडरल रिजर्व की मीटिंग का इंतजार कर रहे हैं ताकि उसकी मौद्रिक नीति के बारे में कोई स्पष्ट संकेत मिल सके. इससे गोल्ड के प्रति निवेशकों का रुख तय हो सकेगा.

फिजिकल गोल्ड की मांग में कमी 

भारत में गोल्ड इंटरनेशनल मार्केट के रुझान के आधार पर चढ़ता जा रहा है. हालांकि ज्यादातर राज्यों में लॉकडाउन की वजह से फिजिकल गोल्ड की मांग में कमी आई है. हालांकि मंगलवार को एमसीएक्स में गोल्ड मामूली 0.07 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ 48,441 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया. वहीं चांदी में 676 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई और यह 74 हजार रुपये प्रति किलो पर बिका.

गोल्ड में हल्की बढ़त 

सोमवार को हाजिर बाजार में सोना 48,146 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिका वहीं चांदी 71,735 रुपये प्रति किलो बिका.  अहमदाबाद में मंगलवार को स्पॉट गोल्ड 47569 रुपये प्रति दस ग्राम और गोल्ड फ्यूचर 48,386 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिका. विश्लेषकों के मुताबिकगोल्ड को 48 हजार रुपये पर सपोर्ट और 48700 रुपये पर रेजिस्टेंस मिलता दिख रहा है.  इस बीच इंटरनेशनल मार्केट में स्पॉट गोल्ड 1871.46 डॉलर प्रति औंस पर बिका. वहीं चांदी 0.2 फीसदी चढ़ कर 28.23 डॉलर प्रति औंस पर बिकी.

source:abpnews

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: