पब में बैठे बैठे ऐसे ही बन गया Madhuri Dixit और Salman Khan की हिट फिल्म Saajan का टाइटल ट्रैक, जानें मज़ेदार किस्सा

साल 1991 में रिलीज़ माधुरी दीक्षित(Madhuri Dixit), संजय दत्त(Sanjay Dutt) और सलमान खान(Salman Khan) की सुपरहिट फिल्म साजन(Saajan Movie) एक बेहतरीन फिल्म थी जिसमें इस तिकड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. संजय दत्त के साथ माधुरी पहले भी फिल्म कर चुकी थीं तो वहीं सलमान के साथ भी लोगों को उनकी कैमिस्ट्री पसंद आई थी. फिल्म की कहानी लोगों के दिलों तक पहुंचीं तो गानों का जादू सिर चढ़कर बोला था. फिल्म का ऐसा कोई गाना नहीं जो लोगों को पसंद न आया हो. यहां तक कि फिल्म रिलीज़ के तीन दशक बाद भी इसके गाने आज भी न केवल पसंद कि जाते हैं बल्कि लोग गुनगुनाते भी हैं. लेकिन इतने बेहतरीन गानों के पीछे कोई न कोई प्रेरणा तो होती ही होगी. इसके टाइटल ट्रैक देखा है पहली बार साजन की आंखों में प्यार(Dekha Hai Pehli Baar Saajan Ki Aankhon Mein Pyar) से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा हमें पता चला जो हम आपको बताने जा रहे हैं.

ऐसे आया था इस हिट गाने का आइडिया

इस फिल्म का म्यूज़िक नदीम-श्रवण जैसी हिट जोड़ी की देन है. एक बेहद पुराने इंटरव्यू में खुद श्रवण राठौड़ ने इस गाने से जुड़ा दिलचस्प किस्सा बताया था. उन्होंने बताया कि जब इस फिल्म के म्यूजिक पर वो और नदीम काम कर रहे थे तभी वो न्यू ईयर पार्टी के लिए एक पब में गए थे जहां एक विदेशी लड़की से नदीम की आंखें टकराईं और जैसे ही दोनों की आंखें मिलीं तो नदीम के मुंह से अचानक ही निकल पड़ा – देखा है पहली बार साजन की आंखों में प्यार. बस यहीं से गाने की पहली लाइन मिली और कारवां जुड़ते जुड़ते ये शानदार गाना तैयार हो गया.

फिल्म को पूरे होंगे 30 साल 

1991 में रिलीज़ इस फिल्म को 2021 में 30 साल पूरे होने जा रहे हैं जो वाकई बड़ी बात है. इस फिल्म में संजय दत्त का रोल सभी को खूब भाया था क्योंकि वो इस फिल्म में अपनी दूसरी फिल्मों से काफी अलग किरदार में दिखाई दिए थे. और मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इसी फिल्म से संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की प्रेम कहानी की शुरूआत हुई थी.

source:abpnews

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: