Anna University: री-एग्‍जाम के लिये 24 मई से शुरू होगी रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया

Anna University Re-exam Registration 2021: अन्ना विश्वविद्यालय री-एग्‍जाम पंजीकरण 2021 का प्रोसेस 24 मई, 2021 से शुरू होगा. जिन छात्रों ने नवंबर/दिसंबर 2020 की परीक्षा में अपना पंजीकरण नहीं कराया है, वे लिंक सक्रिय होने के बाद प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं. अन्ना विश्वविद्यालय री-एग्‍जाम रजिस्‍ट्रेशन 2021 (Anna University Re-exam Registration 2021) का विवरण अन्ना विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट annauniv.edu पर देखा जा सकता है. इंजीनियरिंग छात्रों के लिए अन्ना विश्वविद्यालय की री-एग्‍जाम 2021 जून के पहले सप्ताह से शुरू होने की संभावना है. हालांकि, इस पर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

री-एग्‍जाम पहले 17 मई से शुरू होने वाली थी, जिसे बाद में अगली सूचना तक के लिए टाल दिया गया था. नोटिफिकेशन के अनुसार छात्रों को अन्ना विश्वविद्यालय री-एग्‍जाम पंजीकरण 2021 को पूरा करने की सलाह दी जाती है. अन्ना विश्वविद्यालय द्वारा जारी संक्षिप्त नोटिस में बताया गया है कि रीएग्‍जाम के लिए पंजीकरण 24-05-2021 से शुरू होगा (केवल उन उम्मीदवारों के लिए जिन्होंने नवंबर / दिसंबर 2020 में पंजीकरण नहीं कराया है.

विश्वविद्यालय परीक्षा के लिए कुल 4.25 लाख छात्र उपस्थित हुए थे. इनमें से 2.3 लाख छात्रों का परिणाम घोषित कर दिया गया था और शेष परिणामों को संदिग्ध कदाचार के लिए रोक दिया गया था. छात्रों के अनुरोध के आधार पर, तमिलनाडु सरकार ने विश्वविद्यालय को पुन: परीक्षा आयोजित करने का आदेश दिया था.

source:news18

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: