ऑक्सीजन लगाकर खाना बनाती मां की मदद के लिए आगे आए वीरेंद्र सहवाग, बोले-हम पहुंचाएंगे भोजन

नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) की दूसरी लहर ने जमकर कोहराम मचाया है. दूसरी लहर के दौरान मरीजों को ऑक्सीजन की भारी कमी का सामना भी करना पड़ा. हालांकि, इस मुश्किल घड़ी में कई लोग और सेलिब्रिटीज एक-दूसरे की मदद के लिए सामने आए. इसी कड़ी में पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने भी अपने स्तर पर आम जनता की जमकर मदद की. उन्होंने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और कोविड-19 मरीजों के लिए भोजन का इंतजाम भी किया. वह सोशल मीडिया पर लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि अगर किसी को इन चीजों की जरूरत हो तो वह उनके फाउंडेशन से संपर्क कर सकता है.

इस बीच वीरेंद्र सहवाग ने एक वायरल तस्वीर भी शेयर की. हालांकि, इस तस्वीर पर उन्हें आलोचना का सामना भी करना पड़ा, लेकिन वह इस परिवार की मदद के लिए भी आगे आए हैं. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पिछले कुछ दिनों से वायरल हो रही है. इस तस्वीर में एक मां ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लगाए रसोईघर में खड़ी है. वह ऑक्सीजन लगाकर रोटियां बना रही हैं. इस तस्वीर को शेयर करते हुए सहवाग ने लिखा- ‘मां मां होती है. इसे देखकर आंसू आ गए.’ सहवाग द्वारा शेयर की गई इस तस्वीर पर फैन्स ने कड़ी आपत्ति जताई है.

फैन्स का कहना है कि मां को महान बनाकर बीमारी में उनसे काम करवाना और ग्लोरिफाई करना सही नहीं है. इस महिला के परिवार और बच्चों को शर्म आनी चाहिए कि इस हालात में भी वह काम कर रही हैं. हालांकि, इस तस्वीर को शेयर करने के बाद उन्होंने इस महिला और उनके परिवार की मदद के लिए हाथ भी बढ़ाया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि अगर कोई इस महिला या परिवार को जानता है तो उनकी मदद करे, हम उनके और उनके परिवार के लिए ठीक होने तक भोजन का ध्यान रखना चाहते हैं.

बता दें कि 24 मई, 2021 तक भारत में कोरोना वायरस से अब तक 3 लाख लोगों की मौत हो गई है. पिछले साल फरवरी से देश में वायरस के मामले मिलने शुरू हुए थे और तबसे रोज हजारों लोगों की मौत हो रही है और लाखों नए मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना की दूसरी लहर की पीक हम पार कर चुके हैं और मामले लगातार नीचे आ रहे हैं. सोमवार की सुबह तक पिछले 24 घंटे में 2.22 लाख नए मामले दर्ज हुए हैं और इस अवधि में 4,454 लोगों की मौत हुई है.

source:news18
0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: