Jeff Bezos 5 जुलाई को छोड़ेंगे अपना पद, बोले- 27 साल पहले इसी दिन हुई थी कंपनी की शुरुआत

नई दिल्ली: अमेजन (Amazon) के सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने अपने पद से इस्तीफा देने की तारीख का ऐलान कर दिया है. उन्होंने बताया कि वह 5 जुलाई 2021 को सीईओ का पद छोड़ देंगे. जेफ बेजोस के बाद अमेजन के एग्जीक्यूटिव एंडी जेसी (Andy Jassy) इस पद को संभालेंगे. बता दें आज से करीब 27 साल पहले जेफ बेजोस ने इस कंपनी की शुरुआत इंटरनेट पर कुछ किताबें बेचने के साथ की थी और कंपनी को इस मुकाम पर पहुंचाने में उन्होंने कोई कमी नहीं छोड़ी.

बेजोस ने बुधवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया उन्होंने कहा कि मैंने आज से ठीक 27 साल पहले 1994 में 5 जुलाई को ही अपनी कंपनी की स्थापना की थी और 5 जुलाई 2021 को मैं अपना पद छोड़ दूंगी. उन्होंने काफी भावुक होकर इस बारे में शेयरधारकों को जानकारी दी.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि वह अपने अन्य वेंचर्स जैसे बेजोस अर्थ फंड, Blue Origin स्पेस शिप कंपनी, अमेजन डे वन फंड और द वॉशिंगटन पोस्ट पर फोकस करने की योजना बना रहे हैं.
फरवरी में किया था ऐलान
फरवरी में जेफ बेजोस ने इस बारे में अधिकारिक ऐलान किया था कि वह एंडी जेसी (Andy Jassy) को अमेजन का नया सीईओ बनाएंगे. आपको बता दें जेसी ने साल 1997 में अमेजन के साथ अपनी पारी शुरू की थी. कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, उन्होंने हावर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए किया है. उन्होंने अमेजन वेब सर्विसेज की शुरुआत की. फिर उसे क्लाउड प्लेटफॉर्म का रूप दिया, जिसके लाखों यूजर्स हैं. कंपनी ने यह नहीं बताया है कि जेसी की अभी की जिम्मेदारियां किसे सौंपी जाएंगी.दुनिया के सबसे अमीर आदमी हैं बेजोस
जेफ बेजोस कुछ ही घंटों में एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं. इस वक्त उनकी नेटवर्थ 188.4 अरब डॉलर है, जबकि अरनॉल्ट की नेटवर्थ 187.3 अरब डॉलर है. बेजोस की नेटवर्थ में इजाफा एमेजॉन कंपनी के शेयरों में आई तेजी से हुई है. इससे पहले पिछले सप्ताह के आखिर तक उनकी नेटवर्थ करीब 186 अरब डॉलर थी.

source:news18
0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: