महेश मांजरेकर बनाएंगे वीर सावरकर पर फिल्म, ‘क्योंकि आजादी के इतिहास की पूरी बात जानना बाकी है’

मुंबई : स्वतंत्रता संग्राम सेनानी विनायक दामोदर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) की आज जयंती है. वीर सावरकर की जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर समेत कई नेताओं ने नमन किया है. वीर सावरकर की जयंती पर ही एक फिल्म ‘स्वतंत्र वीर सावरकर’ (Svatantra Veer Savarkar) बनाने की घोषणा की गई है. यह वीर सावरकर का स्वतंत्रता संग्राम में योगदान की गाथा बताने वाली फीचर फिल्म होगी. इस फिल्म का पहला पोस्टर शेयर कर इसके बारे में प्रोड्यूसर संदीप सिंह (Sandeep Singh) ने जानकारी दी है. इस फिल्म का निर्देशन करने के साथ-साथ कहानी लिखने का काम भी जाने माने डायरेक्टर महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar) कर रहे हैं.

फिल्म के प्रोड्यूसर संदीप सिंह ने इस फिल्म का पोस्टर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर कर लिखा है ‘आजादी के इतिहास की पूरी बात अभी जानना बाकी है ! मिलिए स्वतंत्र वीर सावरकर से बहुत जल्द… इसके आगे लिखते हैं ‘वीर सावरकर की आलोचना और तारीफ दोनों ही की जाती है. उन्हें पोलराइजिंग करने वाला बता दिया गया है. लेकिन मुझे लगता है लोगों को उनके बारे में अधिक जानकारी नहीं है. कोई भी इस बात से इनकार नहीं कर सकता कि उनका देश को आजाद करवाने में अहम भूमिका रही है. हमारी कोशिश उनके जीवन और उनकी जर्नी के बारे में बताने की है’.

वहीं मीडिया से बात करते हुए जाने माने निर्देशक महेश मांजरेकर कहते हैं कि ‘मैं वीर सावरकर की जिंदगी से बहुत प्रभावित हूं और एक निर्देशक के तौर पर इतने महान शख्सियत पर फिल्म बनाना मेरे लिए काफी चैलेंजिंग है’.
माना जा रहा है कि इस फिल्म से दर्शकों को वीर सावरकर के बारे में कई अनसुनी बातों को भी जानने का मौका मिलेगा. वीर सावरकर का जन्म महाराष्ट्र में नासिक के पास भांगुर गांव में हुआ था. वह भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के सेनानी और प्रखर राष्ट्रवादी थे.

source:news18

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: