एयरटेल ने फ्री टीकाकरण योजना का किया विस्तार, साझेदार और वितरण नेटवर्क के 80,000 कर्मचारियों का कराएगी वैक्सीनेशन

नई दिल्लीः कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने कहा कि वह अपने मुफ्त टीकाकरण कार्यक्रम का विस्तार 15,000 से अधिक साझेदारों और वितरकों के लगभग 80,000 कर्मचारियों तक कर रही है, ताकि स्टोर जैसे फ्रंटलाइन कर्मचारियों के टीकाकरण को प्राथमिकता दी जा सके.

एयरटेल ने अपने कर्मचारियों और उनके आश्रितों के टीकाकरण के लिए अपोलो हॉस्पिटल के साथ साझेदारी की है. यह कार्यक्रम पहले से ही चल रहा है, जिसके तहत पूरे भारत के 35 शहरों में शिविर लगाए जा रहे हैं. टीकाकरण अभियान का खर्च एयरटेल उठा रही है.

साझेदारों को टीकाकरण के विस्तार की दी जानकारी
एयरटेल के सर्किल सीईओ ने अब साझेदारों को पत्र लिखकर बताया है कि इस मुफ्त टीकाकरण पहल में उनके ग्राहक अधिकारियों और अन्य फ्रंटलाइन कर्मचारियों को भी शामिल किया जा रहा है. सूत्रों ने कहा कि मुफ्त टीकाकरण अभियान में 15,000 से अधिक साझेदारों और वितरकों के लगभग 80,000 कर्मचारी शामिल होंगे.

एसकेएफ इंडिया कर्मचारी की मृत्यु पर बच्चों की पढ़ाई का खर्च  करेगी वहन
इसी तरह ऑटोमोटिव और औद्योगिक कलपुर्जे बनाने वाली कंपनी एसकेएफ इंडिया ने कहा कि वह वायरस से संक्रमित होने वाले कर्मचारियों और उनके आश्रितों को वित्तीय सहायता देगी. किसी कर्मचारी का निधन होने की स्थिति में कंपनी दो बच्चों की 12वीं तक की पढ़ाई का खर्च वहन करेगी. इसके अलावा श्रमिक वर्ग के कर्मचारियों के आश्रितों को एकमुश्त पांच लाख रुपये की सहायता भी दी जाएगी.

जहाज मालिकों, जहाज प्रबंधकों और एजेंट के संघ एमएएसएसए ने कहा है कि वह विभिन्न सामुद्रिक निकायों के साथ मिलकर नाविकों के लिए मुफ्त टीकाकरण अभियान शुरू करेगी. एमएएसएसए के मुख्य कार्यपालक अधिकारी शिव हाल्बे ने बताया कि यह अभियान 10 जून से शुरू होगा और इसके तहत कम से कम 10,000 नावियों को टीके लगाए जाएंगे.

source:abpnews

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: