अमेजन में नौकरी के लिए अब नहीं देना होगा गांजे का टेस्ट, गांजे को वैध करने का भी किया समर्थन

अमेरिका की कई कंपनियों में नौकरी लगने से पहले लोगों से गांजा टेस्ट लिया जाता है. अगर कोई व्यक्ति गांजे का सेवन करता है तो उसकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आ जाती है. ऐसे व्यक्तियों को अमेजन नौकरी पर नहीं रखता था लेकिन अब अमेजन ने घोषणा की है कि वह अपनी कंपनी में गांजा टेस्ट की प्रक्रिया को खत्म कर रही है. इसके अलावा दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने यह भी कहा है कि अमेरिका में गांजा को वैध करने संबंधी कानून का खुला समर्थन करता है. अमेजन के कंज्यूमर प्रमुख डावे क्लार्क ने अपने ब्लॉग में कहा है कि हमारी पब्लिक पॉलिसी टीम अमेरिका में The Marijuana Opportunity Reinvestment and Expungement Act of 2021 (MORE Act) के पूरी तरह समर्थन में है.

गांजा के लिए स्क्रीनिंग नहीं होगी
क्लार्क ने बताया उनकी कंपनी गांजा को पूरे अमेरिका में वैध करने के पक्ष में है. क्लार्क ने कहा कि अब से अमेजन अपनी कंपनी में नौकरी पर लगने वाले लोगों से पहले गांजा की स्क्रीनिंग नहीं करेगी. चाहे वह कोई भी पद हो, किसी पद के लिए गांजा का परीक्षण अब हमारी कंपनी में नहीं होगी. क्लार्क ने कहा कि इस संबंध में ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट को सूचित कर दिया गया है.

पूरे देश में लागू करने के लिए नया कानून
अमेरिका के कई राज्यों में गांजा को राज्य सरकार ने कानूनी मान्यताओं दे दी है. इसमें कोई भी व्यक्ति गांजा को दवाई के रूप में ले सकता है. लेकिन संघीय कानून नहीं होने के कारण कई कंपनियों में नौकरी पाने में वहां के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जो लोग गांजा लेते हैं, उनकी टेस्ट की जाती है. अगर टेस्ट में वह फेल हो गए तो उसे नौकरी नहीं मिलती क्योंकि संघीय कानून के तहत गांजी एक क्लासिफाइड सब्सटांस है. इसी कारण पूरे देश में गांजा को वैध बनाने के लिए में The Marijuana Opportunity Reinvestment and Expungement Act of 2021 (MORE Act) लाया जा रहा. हालांकि कई लोग इस कानून का विरोध भी कर रहे हैं.

source:abpnews

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: