एक्ट्रेस रिंकू सिंह निकुंभ की कोविड-19 ने ली जान, आयुष्मान खुराना की ड्रीम गर्ल में कर चुकी हैं काम

मुंबई : कोरोना वायरस की दूसरी लहर में कई जाने-माने लोगों का निधन हुआ है. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से लेकर प्रसिद्ध साहित्यकार और कई पत्रकारों के लिए कोविड-19 जानलेवा साबित हो रहा है. इसी कड़ी में एक्ट्रेस रिंकू सिंह निकुंभ (Ryinku Singh Nikumbh) का भी निधन हो गया. रिंकू ने बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmannactre Khurana)  की फिल्म ड्रीम गर्ल (Dream Girl) में काम किया था. टीवी के फेमस कॉमेडी शो ‘चिड़ियाघर’ की वजह से उन्हें पहचाना जाता था. थियेटर में काफी एक्टिव थीं. रिंकू को पहला थियेटर ब्रेक नादिरा बब्बर ने दिया था.

रिंकू सिंह निकुंभ की कजिन सिस्टर चंदा सिंह ने बॉलीवुड लाइफ से बात करते हुए निधन की जानकारी दी. चंदा ने बाताया कि ‘बीते 25 मई को कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. घर में ही क्वारंटीन होकर दवाएं ले रहीं थी. लेकिन फीवर कम नहीं हो रहा था इसलिए हॉस्पिटल में शिफ्ट करवाया गया. शुरू में कोविड के जनरल वॉर्ड में हीं रहीं. लेकिन हालत बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया. रिकवरी हो रही थी. सब कुछ ठीक था बावजूद इसके बच नहीं पाईं’.

चंदा ने बताया कि रिंकू अस्थमा की पेशेंट थी. 7 मई को कोवैक्सीन की पहली डोज भी ले चुकी थीं. रिंकू सिंह निकुंभ की बहन चंदा की माने तो घर में ही कई लोग संक्रमित हो गए थे. घरवालों से ही रिंकू को भी इंफेक्शन हुआ. रिंकू एक खुशमिजाज और लोगों की मदद करने वाली इंसान थीं.

कई फिल्मों में काम कर चुकीं रिंकू सिंह निकुंभ की आखिरी फिल्म अमेजन प्राइम की ‘हैलो चार्ली’ थी. इस फिल्म को पंकज सारस्वत ने निर्देशित किया था जबकि फरहान ने प्रोड्यूस किया था. ‘चिड़ियाघर’ के अलावा टीवी शो ‘बालवीर’ में भी काम कर चुकी थीं.

हाल में ही एक्ट्रेस हिना खान के पापा का निधन भी कोरोना की वजह से हो गया. इसके अलावा एक्ट्रेस संभावना सेठ ने भी कोविड-19 की वजह से ही अपने पिता को खो दिया.

source:news18

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: