HDFC म्यूचुअल फंड ने इस कंपनी के खरीदे 130000 शेयर, स्टॉक 16 फीसदी बढ़ा, निवेशकों को हुआ 143 करोड़ का फायदा

इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन सर्विस देने वाली कंपनी पावर मेक प्रोजेक्ट्स (Power Mech Projects) के शेयर में शुक्रवार को 16 फीसदी की तेजी दर्ज की गई. कंपनी के शेयर में यह तेजी एचडीएफसी म्यूचुअल फंड (HDFC Mutual Fund) द्वारा खरीदारी करने की खबर के बाद आई है. HDFC म्यूचुअल फंड ने ओपन मार्केट से Power Mech Projects की 1 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी. इस खरीदारी के कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर 52 हफ्ते की नई ऊंचाई पर पहुंच गया.

HDFC MF ने 3 जून को पावर मेक प्रोजेक्ट्स के 130,000 शेयर ब्लॉक डील के जरिए खरीदी. शेयर्स के हिसाब से पावर मेक प्रोजेक्ट्स में कंपनी की हिस्सेदारी 0.88 फीसदी हुई. HDFC MF ने 633 रुपए प्रति शेयर के भाव पर शेयर खरीदे.

52 हफ्ते की नई ऊंचाई पर शेयर

ब्लॉक डील के बाद Power Mech Projects के शेयर शानदार तेजी आई. कारोबार के दौरान शेयर 52 हफ्ते की नई ऊंचाई 725.80 रुपए पर पहुंच गया. गुरुवार को शेयर 628.25 रुपए पर बंद हुआ था.

स्टॉक में तेजी से निवेशकों को बड़ा फायदा हुआ. एक दिन में उनकी दौलत 140 करोड़ रुपए से ज्यादा बढ़ गई. गुरुवार के बंद भाव पर कंपनी का मार्केट कैप 920.81 करोड़ रुपए था, जो आज 143.12 करोड़ रुपए की बढ़त के साथ 1,063.93 करोड़ रुपए हो गया.

कंपनी का बिजनेस

पावर मेक प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (PMPL) मुख्य रूप से पावर और इंफ्रास्ट्रक्चर इंडस्ट्री पर फोकस के साथ इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन सर्विस प्रदान करने के बिजनेस में लगी हुई है.

PMPL विभिन्न सेवाएं प्रदान करता है जिसमें मुख्य रूप से बॉयलर, टर्बाइन और जनरेटर (ETC-BTG) के साथ कोयला आधारित बिजली परियोजनाओं का निर्माण, टेस्टिंग और कमीशनिंग और सब-क्रिटिकल, सुपर-क्रिटिकल और अल्ट्रा-मेगा पावर प्लांट के लिए बैलेंस ऑफ प्लांट (BOP) शामिल हैं. इसके अलावा, सिविल कार्य और बिजली संयंत्रों का संचालन और रखरखाव का भी काम करती है.

हालांकि, वित्त वर्ष 2017 के बाद से PMPL ने रेलवे, ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन, इंडस्ट्रीयल बिल्डिंग बनाने आदि जैसे नॉन-पावर सेगमेंट्स में अपनी सर्विस को बढ़ाया है.

source:tv9news

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: