आर्टिफिशियल आईलैशेज खरीदते समय इन टिप्स को करें फॉलो

पलकों (Eyelashes) को घना और आंखों को सुंदर लुक देने के लिए बहुत सी लेडीज़ आर्टिफिशियल आईलैशेज (Artificial eyelashes) का इस्तेमाल करना चाहती हैं लेकिन कई बार कुछ लेडीज़ को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ जाता है. ऐसा नहीं है कि उनकी कोशिश (Efforts) में कुछ कमी होती है. कभी-कभी सही आईलैशेज का चुनाव न कर पाना भी इसकी वजह बन जाता है.आइये जानते हैं कि आर्टिफिशियल आईलैशेज खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखना ज़रूरी है.
हैवी आईलैशेज न खरीदें

अगर आपको आर्टिफिशियल आईलैशेज लगाने में दिक्कत होती है तो शुरू में आप अपने लिए हैवी लैशेज न खरीदें. क्योंकि इनको लगाने के बाद आप खुद को कम्फर्टेबल महसूस नहीं कर सकेंगी साथ ही लगाने में भी दिक्कत होगी. जब आप आर्टिफिशियल आईलैशेज सेट करने में माहिर हो जाएं तब आपके लिए हैवी लैशेज कैरी करना आसान होगा.

डैमी या सिंगल लैशेज खरीदें

अपनी आंखों की शेप के मुताबिक परफेक्ट आईलैशेज की तलाश करना थोड़ा मुश्किल है ऐसे में डैमी व क्रिस्पी लैशेज खरीदना बेहतर होगा. इनको आप अपनी ओरिजिनल आईलैशेज पर आसानी से लगा सकेंगी. अगर आप चाहें तो सिंगल लैशेज भी खरीद सकती हैं. इनको फिट करने में टाइम थोड़ा सा ज्यादा ज़रूर लगेगा लेकिन इनकी मदद से आप अपनी लैशेज के बीच के छोटे-छोटे गैप्स को आसानी से भर सकेंगी जिससे आपकी आईलैशेज नेचुरली घनी और खूबसूरत नज़र आएंगी.

लैश बैंड हो ट्रांसपेरेंट

आईलैशेज खरीदते समय इस बात का भी ख्याल रखें कि लैश बैंड ट्रांसपेरेंट हो. साथ ही आईलैशेज ग्लू की बात करें तो ये आप ट्रांसपेरेंट की जगह ब्लैक कलर का चुनें तो ज्यादा बेहतर होगा. क्योंकि लैशेज में ट्रांसपेरेंट ग्लू होने से आईलैशेज अननेचुरल लगती हैं. साथ ही स्किन और लैश के बीच का गैप भी दिखाई देता है जिससे लुक भी खूबसूरत नहीं नज़र आता और आर्टिफिशियल लैशेज का इस्तेमाल किया गया है ये भी साफ़ नज़र आता है.

ब्रांडेड कंपनी का प्रोडक्ट चुनें 

आर्टिफिशियल आईलैशेज खरीदते समय आपको इनकी क्वालिटी का भी ध्यान रखना होगा. ब्रांडेड कंपनी की आईलैशेज आपकी स्किन और ओरिजिनल लैशेज को किसी तरह का नुकसान नहीं होने देंगी साथ ही इनको अप्लाई करना भी आसान होगा. प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट हों या अकसर आर्टिफिशियल आईलैशेज इस्तेमाल करने वाली लेडीज़, दोनों ही सस्ती और हल्की आईलैशेज को भी अच्छी तरह से अप्लाई कर सकते हैं. लेकिन आपको अभी अनुभव ज्यादा नहीं है तो बेहतर होगा कि आप ब्रांडेड कंपनी के आईलैशेज का ही चुनाव करें.

source:news18

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: