नहीं रहीं ‘द लंचबॉक्स’ की कास्टिंग डायरेक्टर सहर अली लतीफ, सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

मुंबईः ‘द लंचबॉक्स’ और ‘दुर्गमती’ जैसी फिल्मों में अपने काम के लिए मशहूर कास्टिंग डायरेक्टर सहर अली लतीफ (Seher Aly Latif) का सोमवार को हार्ट अटैक के चलते 40 वर्ष की आयु में निधन हो गया. उनके सहयोगी और निर्देशक नीरज उधवानी ने सहर अली लतीफ के निधन (Seher Aly Latif Passes Away) की जानकारी दी है. कास्टिंग डायरेक्शन के साथ ही सहर एक प्रोडक्शन कंपनी म्यूटेंट फिल्म्स के सह-संस्थापक भी थीं. सहर लतीफ स्वरा भास्कर अभिनीत नेटफ्लिक्स सीरीज “भाग बेनी भाग” और मनीषा कोइराला अभीनीत “मस्का” के साथ ही अन्य कई बड़ी फिल्मों का हिस्सा रही हैं.

‘मस्का’ का निर्देशन करने वाले नीरज उधवानी ने सहर अली लतीफ के निधन की जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें आठ दिन पहले किडनी फेल होने के कारण मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने कहा- ‘कुछ संक्रमण के चलते सहर की किडनी फेल हो गई थी. जिसके चलते उन्हें पिछले सप्ताहांत में भर्ती कराया गया था. वह एंटीबायोटिक्स पर थीं और ठीक हो रही थीं. लेकिन आज उन्हें कार्डिएक अरेस्ट हुआ और अचानक सब कुछ खत्म हो गया.’

सहर लतीफ को गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन की बायोपिक “द मैन हू न्यू इनफिनिटी” जैसी फिल्मों में कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में उनके शानदार काम के लिए जाना जाता है. इस फिल्म में देव पटेल ने लीड रोल प्ले किया था. इसके अलावा फिल्ममेकर गुरिंदर चड्ढा की ‘वायसराय हाउस’ और भूमि पेडनेकर अभिनीत ‘दुर्गामति’ में उनके काम के लिए जाना जाता है. इसके अलावा सहर कई इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स का भी हिस्सा रह चुकी हैं. सहर अली लतीफ के निधन के बाद कई सेलेब सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.
souirce:news18
0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: