रॉबिन्‍सन के बाद एक और इंग्लिश क्रिकेटर मुश्किल में, 16 साल की उम्र में किया ट्वीट अब पड़ा भारी

लंदन. इंग्लिश क्रिकेटर्स के सोशल मीडिया पोस्‍ट पर इस समय क्रिकेट जगत में बवाल मचा हुआ है. पिछले दिनों न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले ओली रॉबिन्‍सन (Ollie Robinson) को उनके पोस्‍ट की वजह से इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने निलंबित कर दिया था. रॉबिन्‍सन ने करीब 8 साल पहले लिंगभेद और नस्‍लवाद को लेकर सोशल मीडिया पर कमेंट किए थे, जो उनके डेब्‍यू के साथ ही फिर से वायरल होने लगे और बोर्ड को जांच तक उन्‍हें इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित करना पड़ा.

अब एक और इंग्लिश खिलाड़ी नस्‍लीय टिप्‍पणियों को लेकर बोर्ड के जांच के घेरे में आ गया है. बोर्ड वर्तमान टीम के एक अन्य खिलाड़ी की किशोरावस्था में ट्विटर पर की गई नस्लीय टिप्पणियों के लिये जांच कर रहा है.

मामले की जांच कर रहा है इंग्‍लैंड बोर्ड 

इस खिलाड़ी के पुराने ट्वीट को विजडन.कॉम ने उजागर किया है. इसमें क्रिकेटर की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है, क्योंकि उस समय वह 16 साल की उम्र तक नहीं पहुंचा था. वेबसाइट ने खिलाड़ी की पहचान उजागर किए बिना उन ट्वीट के स्क्रीनशॉट पोस्ट किए हैं जिनमें नस्लीय टिप्पणी की गयी है. ईसीबी अब इस मामले की जांच कर रहा है.

वेबसाइट के अनुसार ईसीबी के प्रवक्ता ने कहा कि हमारे संज्ञान में लाया गया है कि इंग्लैंड के एक खिलाड़ी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की थी. हम इस मामले की जांच कर रहे हैं और सही समय पर टिप्पणी करेंगे. इन आ​पत्तिजनक पोस्ट का खुलासा रॉबिन्सन को निलंबित किये जाने के कुछ घंटों बाद किया गया. रॉबिन्सन ने 2012 और 2013 में नस्लभेदी ट्वीट किये थे जिनकी जांच चल रही है.

source:news18

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: