42 Years Of Mr Natwarlal: फिल्म के नाम को लेकर हुआ था बवाल, फिर जाकर ऐसे बनी थी बात

मुंबई. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने हाल ही में बॉलीवुड के साथ अपने 52 साल (52 years of Amitabh Bachchan in Bollywood) पुराने रिश्ते को सेलिब्रेट किया. उन्होंने सोशल मीडिया (Social Media) पर एक स्पेशल पोस्ट शेयर इस खूबसूरत सफर को फैंस के साथ साझा की थी. बिग बी ने हमें एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं, जिन्हें हम आज भी देखना पसंद करते हैं. इसी लिस्ट में अमिताभ बच्चन और रेखा की फिल्म ‘मिस्टर नटवरलाल’ भी शामिल है.

साल 1979 में आई अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘मिस्टर नटवरलाल’ (42 Years Of Mr Natwarlal) सुपरहिट फिल्मों में से एक है, जिसमें अमिताभ बच्चन, रेखा, कादर खान जैसे महान कलाकारों ने अभिनय किया था. आज ‘मिस्टर नटवरलाल’ ने फिल्म इंडस्ट्री में 42 साल पूरे कर लिए हैं. इसमें राजेश रोशन ने म्यूजिक दिया था. मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस फिल्म के नाम को लेकर बहुत बवाल हुआ था. इसका नाम मशहूर ठग, ‘ठग नटवरलाल’ के नाम पर रखा गया था, लेकिन जब उन्हें इस बारे में पता चला तो उन्होंने मेकर्स के खिलाफ केस कर दिया था. इसलिए फिल्म का नाम बदल कर मिस्टर नटवरलाल रख दिया गया.

Amitabh Bachchan
वहीं दूसरी ओर इसके नाम को लेकर एक और किस्सा मशहूर है. फिल्म का नाम नटवरलाल रखे जाने के बाद पता चला कि पहले से ही एक दूसरी फिल्म का नाम नटवरलाल रख दिया गया है. इसके बाद फिल्म का नाम मिस्टर नटवरलाल रख दिया गया. लेकिन दूसरे प्रोड्यूसर ने कहा कि किसी के नाम के आगे मिस्टर लगा देने से नाम नहीं बदल जाता. फिल्ममेकर और प्रोड्यूसर्स चाहते थे कि फिल्म के टाइटल से नटवरलाल ना हटाया जाए. आखिर में फिल्म के नाम में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का नाम जोड़ दिया गया. फिल्म का नाम रखा गया ”अमिताभ बच्चन इन एंड ऐज़ मिस्टर नटवरलाल”. बता दें कि सेंसर सर्टीफिकेट पर फिल्म का नाम यही लिखा है.
source:news18
0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: