AIIMS PG परीक्षा 2021 स्थगित, सुप्रीम कोर्ट ने INI CET को एक महीने के लिए टाला

AIIMS PG 2021 Postponed: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स पीजी 2021 को स्थगित कर दिया गया है. यह पहले 16 जून, 2021 को आयोजित होने वाला था. सुप्रीम कोर्ट ने आज एम्स परीक्षा को कम से कम एक महीने के लिए स्थगित करने का निर्देश दिया है. AIIMS PG 2021 को स्थगित करने का निर्णय देश में मौजूदा COVID 19 स्थिति और छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. इससे पहले देशभर के डॉक्टरों ने एम्स आईएनआई सीईटी 2021 की परीक्षाएं स्थगित करने को लेकर याचिकाएं दायर की थीं.

जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस एमआर शाह की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने कहा कि यह देखते हुए कि उम्मीदवारों फिलहाल COVID 19 ड्यूटी पर हैं और जहां ड्यूटी पर हैं, उससे परीक्षा केंद्र काफी दूर है. साथ ही, एम्स पीजी 2021 की तैयारी के लिए उनके पास पर्याप्‍त समय भी नहीं है. ऐसे में 16 जून की तारीख तय करना मनमाना होगा. बेंच ने कहा कि एम्स की पीजी परीक्षा एक महीने के लिए स्थगित करने का निर्देश दिया जाता है.

इंडिया मेडिकल एसोसिएशन, मेडिकल स्टूडेंट नेटवर्क ने 35 सेवारत डॉक्टरों के साथ शीर्ष अदालत में याचिका दायर की थी. AIIMS PG 2021  परीक्षा के आयोजन को चुनौती देते हुए जनहित याचिका दायर की गई थी. 9 जून, 2021 को एम्स ने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी किया था. अधिक जानकारी एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर प्राप्त की जा सकती है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

source:news18

0Shares
Share

One thought on “AIIMS PG परीक्षा 2021 स्थगित, सुप्रीम कोर्ट ने INI CET को एक महीने के लिए टाला

  1. Very good blog! Do you have any tips and hints for aspiring writers? I’m hoping to start my own website soon but I’m a little lost on everything. Would you advise starting with a free platform like WordPress or go for a paid option? There are so many options out there that I’m completely overwhelmed .. Any recommendations? Thanks a lot!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: