जम्मू-कश्मीर: सोपोर में पुलिस और CRPF की संयुक्त टीम पर हमला, 3 पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों ने सोपोर के आरामपोरा में पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम पर हमला किया है. एबीपी न्यूज को जानकारी मिली है कि इस हमले में तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए और तीन आम नागरिकों की जान चली गई है. वहीं कई लोग घायल भी हुए हैं. सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है. आतंकियों की तलाश की जा रही है. कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा, सोपोर में इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है.

जम्मू-कश्मीर के विभाजन को लेकर चल रही सुगबुगाहट पर बौखलाया पाकिस्तान
पाकिस्तान भारत के अभिन्न अंग जम्मू कश्मीर को अवैध रूप से कब्जे वाला जम्मू-कश्मीर कहता है. भारत की ओर से जम्मू-कश्मीर का एक बार फिर से विभाजन और भौगोलिक स्थिति में परिवर्तन किए जाने की खबरों के बीच, पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि कब्जे के किसी भी नए साधन का कोई कानूनी प्रभाव नहीं होगा.

बता दें कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारत सरकार ने 5 अगस्त, 2019 को जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 और 35ए को निरस्त कर दिया था, जिसके बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान आए दिन किसी न किसी राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय मंच पर इस मुद्दे को उठाता रहता है और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से गुजारिश करता रहता है कि वह इस पर संज्ञान ले. हालांकि भारत यह स्पष्ट कर चुका है कि यह उसके देश का अंदरूनी मामला है, जिस पर उसे फैसला लेने की पूरी स्वतंत्रता है.

source:abpnews

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: