Viral Video: OMG! मुंह में बैट फंसाकर टेबल टेनिस खेलता है यह खिलाड़ी, नहीं हैं दोनों हाथ

Viral Video: OMG! मुंह में बैट फंसाकर टेबल टेनिस खेलता है यह खिलाड़ी, नहीं हैं दोनों हाथ

नई दिल्‍ली: अपने हाथ-पैर गंवाने के बाद भी लोग अपने हौसले से ऐसी जिंदगी जीते हैं जो अच्‍छे भले आदमी को भी हैरान होने पर मजबूर कर देती है. खासतौर पर पैरालंपिक खिलाड़ियों (Paralympic Players) के स्किल्‍स, उनका हौसला तो कमाल का होता है. इस समय एक पैराओलंपिक खिलाड़ी का वीडियो जमकर वायरल (Video Viral) हो रहा है, जो मुंह में बैट फंसाकर टेबल टेनिस (Table Tennis) खेल रहा है. मिस्र के खिलाड़ी (Egyptian Players) इब्राहिम हमदतू का यह वीडियो लोग सोशल मीडिया पर लगातार शेयर कर रहे हैं.

पैर से बाल उठाकर करते हैं सर्विस 

हमदतू के टेबल टेनिस खेलने के स्किल्‍स जबरदस्‍त हैं. दोनों हाथ न होने के बावजूद वह आम टेनिस खिलाड़ी की तरह फुर्ती से टेनिस खेलते हैं. वे पैर से बॉल उठाकर सर्विस करते हैं और मुंह में बैट फंसाकर बॉल को हिट करते हैं. उनका खेल हाथ से बैट पकड़कर टेनिस खेलने वाले प्रतिद्वंदी को भी चकरा देता है.

10 साल की उम्र में खो दिए थे हाथ 

इस 48 वर्षीय टेबल टेनिस खिलाड़ी ने 10 साल की उम्र में एक ट्रेन दुर्घटना में अपने दोनों हाथ खो दिए थे. तब से अब तक उन्होंने टेबल टेनिस के क्षेत्र में लंबा सफर तय किया और पैरालंपिक खेलों तक पहुंचे. टेबल टेनिस खेलने की सलाह उनके एक दोस्‍त ने दी थी. दुर्घटना के बाद एक साल हमदतू तक घर से केवल इसलिए बाहर नहीं निकले थे क्‍योंकि वे लोगों की सहानुभूति नहीं लेना चाहते थे. इसके बाद उन्‍होंने फुटबॉल खेलना शुरू किया, लेकिन इसमें उन्‍हें बैलेंस बनाने में समस्‍या होती थी. आखिरकार टेबल टेनिस के साथ उनका मामला जम गया और अब पूरी दुनिया उन्‍हें सराहती है.

OMG! मुंह में बैट फंसाकर टेबल टेनिस खेलता है यह खिलाड़ी, नहीं हैं दोनों हाथ

Viral Video: OMG! मुंह में बैट फंसाकर टेबल टेनिस खेलता है यह खिलाड़ी, नहीं हैं दोनों हाथ
मुंह में बैट फंसाकर टेबल टेनिस खेलते इब्राहिम हमदतू

पलकें झपकना भूल जाएंगे यह वीडियो देखकर

मुंह में बैट फंसाकर टेबल टेनिस खेलते हैं इब्राहिम हमदतू

हो रहा है पैरालंपिक गेम्‍स का वीडियो वायरल

source:zeenews
0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: