चेहरे पर करते हैं आइसिंग तो कभी न करें यह गलतियां

चेहरे पर करते हैं आइसिंग तो कभी न करें यह गलतियां

Icing Mistakes: स्किन पर इंस्टेंट ग्लो लाने, मेकअप (Makeup) को ज्यादा देर तक टिकाने, ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाने और टॉक्सिन्स को बाहर निकालने सहित कई और चीजों के लिए लोग फेस पर आइस क्यूब (Ice cube) अप्लाई करते हैं लेकिन कई बार आइसिंग के वह रिजल्ट्स नहीं मिल पाते हैं जो मिलने चाहिए. इसके साथ ही आइसिंग करने से स्किन पर कई तरह की दिक्कतें भी हो जाती हैं. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आइस क्यूब इस्तेमाल करते समय आप कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं, जिनसे आपको बचना चाहिए. आइये, जानते हैं कि फेस पर आइसिंग करते समय किन गलतियों को करने से बचना चाहिए.

फेस क्लीन न करना

ज्यादातर लोग आइसिंग करने से पहले फेस को क्लीन नहीं करते हैं. जबकि इस गलती को करने से बचना चाहिए और आइस क्यूब का इस्तेमाल करने से पहले स्किन को फेस वॉश की मदद से साफ करना चाहिए. जिससे स्किन में मौजूद ऑयल या गंदगी साफ हो सके. इसके बाद ही आइसिंग करनी चाहिए. इससे बेहतर रिजल्ट्स सामने आते हैं.

आइस क्यूब को सीधे तौर पर इस्तेमाल करना

आइसिंग करने के लिए बहुत लोग आइस क्यूब का इस्तेमाल सीधे तौर पर स्किन पर कर लेते हैं. ऐसा नहीं करना चाहिए. इस तरीके से आपकी स्किन को फायदे तो कम मिलते हैं बल्कि इससे स्किन पर जलन और इरिटेशन होने की दिक्कत हो सकती है. आइसिंग के लिए आपको आइस क्यूब को किसी सूती और हल्के कपड़े में लपेटकर इस्तेमाल करना चाहिए. इससे भी अच्छे रिजल्ट्स सामने आते हैं.

कई बार आइसिंग करना

कुछ लोग फेस पर आइस क्यूब का इस्तेमाल दिन में कई-कई बार कर लेते हैं. इतना ही नहीं क्यूब्स को स्किन पर हार्श तरीके से रब करते हैं. अगर आप आइसिंग के बेहतर रिजल्ट्स चाहते हैं तो इन गलतियों को करने से भी आपको बचने की जरूरत है. दिन में एक बार से ज्यादा आइसिंग करने से आपको बचना चाहिए साथ ही आइस क्यूब को बहुत ही जेंटल तरीके से स्किन पर रब करना चाहिए.

स्किन टाइप को नज़रअंदाज़ करना

कुछ लोग स्किन टाइप का ख्याल किये बिना, स्किन पर कई बार आइस क्यूब का इस्तेमाल कर लेते हैं. जबकि आपको अपनी स्किन टाइप को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. क्योंकि स्किन सेंसटिव होने की वजह से उस पर रैशेज़ हो सकते हैं.

source:news18

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: