Badam Oil For Dark Circles: इन 4 तरीकों से करें बादाम तेल का इस्तेमाल, डार्क सर्कल से मिल जाएगा छुटकारा

Badam Oil For Dark Circles: देर तक कंप्यूटर के आगे बैठे रहने से या फोन का इस्तेमाल करने से आंखों के नीचे काले घेरे पड़ जाते हैं. कई बार नींद पूरी ना होने के कारण या स्ट्रेस लेने के कारण भी डार्क सर्कल पड़ जाते हैं. ऐसे में डार्क सर्कल (Dark Circles Dur Karne Ke Upay) को दूर करने के लिए बादाम का तेल काफी उपयोगी साबित हो सकता है. आइए जानते हैं डार्क सर्कल दूर करने के लिए कैसे करें बादाम के तेल का इस्तेमाल-

बादाम का तेल और गुलाब जल– रुई को गुलाब जल में भिगोकर आंखों के नीचे लगाएं. इसे सूखने दें और फिर बादाम के तेल की कुछ बूंदों को प्रभावित त्वचा पर लगाएं और कुछ मिनटों के लिए धीरे से मसाज करें. इसे रात भर रहने दें.

बादाम का तेल और एवोकाडो – एक पके एवोकाडो के 2-3 स्लाइस को मैश करें और इसमें 6-8 बूंद बादाम का तेल मिलाएं. एक साथ मिलाएं और एक स्मूद पेस्ट तैयार करें. आंखों के चारों ओर सावधानी से लगाएं और धीरे से मसाज करें. इसे 15-20 मिनट तक लगा रहने दें और फिर ताजे पानी से धोएं.

शहद और बादाम के तेल – आधा छोटा चम्मच शहद और बादाम का तेल मिलाएं. इस मिश्रण को आंखों के आसपास लगाएं और 2-3 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें. इसे रात भर लगा रहने दें और अगली सुबह सादे पानी से धो लें.

बादाम का तेल और नींबू का रस – एक चम्मच बादाम का तेल लें और इसमें ताजा नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाएं. एक साथ मिलाकर आंखों के नीचे लगाएं. दो मिनट तक मसाज करें और रात भर लगा रहने दें. अगली सुबह ताजे पानी से धो लें.

source:india.com

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: