Sushant Singh Rajput की याद में फिर टूट गईं Ankita Lokhande, बोलीं- उनकी जगह कोई नहीं ले सकता…

Sushant Singh Rajput की याद में फिर टूट गईं Ankita Lokhande, बोलीं- उनकी जगह कोई नहीं ले सकता…

नई दिल्ली: अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) और दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पात्रों ‘अर्चना’ और ‘मानव’ के बीच वास्तविक और रील-लाइफ के बीच की रेखा अक्सर धुंधली थी. टीवी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ (Pavitra Rishta) 2009 में प्रसारित होना शुरू हुआ था. शो के मेन लीड रहे सुशांत का पिछले साल 14 जून को निधन हो गया था. शो ‘पवित्र रिश्ता 2.0’ का नया सीजन रिलीज होने के लिए तैयार है, सुशांत की अभिनेत्री, प्रेमिका और को-स्टार अंकिता का कहना है कि वह शो के माध्यम से सुशांत की याद को जीवित रखने की कोशिश कर रही हैं और उनका मानना है कि सुशांत उन पर गर्व महसूस कर रहे होंगे.

अंकिता ने आईएएनएस को बताया कि हमारे प्रशंसकों ने ‘मानव’ और ‘अर्चना’ के बीच जो देखा वह प्यार था. शायद इसीलिए दोनों पात्रों के बीच की केमिस्ट्री इतनी जादुई लग रही थी. जब मैंने और सुशांत ने शो के लिए काम करना शुरू किया, तो सब कुछ बहुत ही ऑर्गेनिक तरीके से बनाया गया था. आप जबरदस्ती ऐसा जादू नहीं क्रिएट कर सकते है. दर्शकों ने मेरे और सुशांत के बीच जो देखा यह प्योर प्यार था.

“जब मैं शो के नए सीजन की शूटिंग के लिए वापस सेट पर गई तो मेरे दिमाग में हजारों बातें घूम रही थीं. मैं ‘पवित्र रिश्ता’ और उसकी सारी यादों के साथ पिछले 12 सालों से जी रही हूँ. लेकिन इस बार, जब मैं सेट पर वापस गई, यह जानते हुए कि सुशांत मेरे साथ नहीं हैं, यह बताना मुश्किल है कि मुझे कैसा लग रहा था. पता नहीं कोई मेरी मन:स्थिति को समझेगा की नहीं, पर मैं इसे कभी भी शब्दों में नहीं समझा पाऊंगी.”

इसके बाद अंकिता फूट-फूट कर रोने लगी. अंकिता ने आगे कहा कि लेकिन मुझे हमेशा लगता है कि सुशांत हम सभी को देख रहे हैं, जिस तरह से हम शो बना रहे हैं और मुझे पता है कि सुशांत को मुझ पर बहुत गर्व हो रहा होगा है. सुशांत ने ‘मानव’ को बनाया था और मैं शो के माध्यम से उनकी विरासत को जीवित रखने की कोशिश कर रही हूं. देखिए, सुशांत हो या ‘मानव’ उनकी मौजूदगी की जगह कोई नहीं ले सकता, जिस तरह से उन्होंने उस किरदार में जान फूंक दी थी.

“मुझे यकीन है कि मैंने सुशांत के साथ जो केमिस्ट्री साझा की, उसे कभी किसी के साथ साझा नहीं किया जा सकता है, लेकिन हम एक और ‘मानव’ बना सकते हैं, है ना? जब मैंने और सुशांत ने काम करना शुरू किया तो हमें नहीं पता था कि हमारी ऑन-स्क्रीन ‘जोड़ी’ को कैसे स्वीकार किया जाएगा. , लेकिन ऐसा हुआ. मुझे उम्मीद है, नए सीजन में भी ऐसा ही होगा क्योंकि शहीर एक अच्छे अभिनेता हैं और वह पूरी मेहनत कर रहे हैं.”

‘पवित्र रिश्ता’

‘पवित्र रिश्ता 2.0’ का नया सीजन 15 सितंबर को जी5 पर रिलीज होगा. नए सीजन में ‘मानव’ का किरदार शहीर शेख निभाएंगे. पिछले साल सुशांत की अचानक मौत के बाद असंवेदनशील मीडिया कवरेज, मीडिया ट्रायल, सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोलिंग और अवांछित जहरीले माहौल ने अंकिता सहित सुशांत से जुड़े सभी लोगों को प्रभावित किया क्योंकि उन्हें सोशल मीडिया पर भी ट्रोल किया गया था.

यह पूछे जाने पर कि जब वह पीछे मुड़कर देखती हैं, तो वह पूरी स्थिति को कैसे समझाती हैं, अंकिता ने जवाब दिया कि जब मैं उन पुराने एपिसोड में वापस जाती हूं, तो खुद को और सुशांत को एक साथ देखती हूं, निश्चित रूप से मैं बहुत सारी भावनाओं, उतार-चढ़ाव से गुजरती हूं. प्यार अभी भी है और यह हमेशा रहेगा. मैं अभी भी हर बार टूट जाती हूं लेकिन मुझे पता है कि मुझे अनुभव के साथ बढ़ना है और कम से कम मुझे वह जीवन जीने का मौका देने के लिए भगवान का शुक्रिया अदा करना है जो मैं जी रही हूं.

source:india.com

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: