IND vs ENG: अजिंक्य रहाणे पर लटकी तलवार, ये 3 खिलाड़ी उपकप्तान बनने के दावेदार

IND vs ENG: अजिंक्य रहाणे पर लटकी तलवार, ये 3 खिलाड़ी उपकप्तान बनने के दावेदार

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला जारी है. इस मैच की पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने सबको निराश किया. हालांकि दूसरी पारी में खिलाड़ियों ने टीम को संभाला. रोहित शर्मा ने जहां शतक जड़ दिया वहीं पुजारा ने अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं कप्तान विराट कोहली, शार्दुल ठाकुर और ऋषभ पंत ने भी आखिर में कुछ अच्छी पारियां खेली. लेकिन टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे एक बार फिर फ्लॉप रहे. जिसके बाद अगले टेस्ट में उनका बाहर होना लगभग तय है.

फिर फ्लॉप हुए रहाणे

टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे इस पूरी सीरीज की तरह एक बार फिर चौथे टेस्ट में भी फ्लॉप रहे. पहली पारी में रहाणे सिर्फ 14 रन पर आउट हुए वहीं दूसरी पारी में रहाणे खाता भी नहीं खोल पाए. रहाणे अब तक इस सीरीज में जिस तरह से खेलें हैं उससे ये देखकर हैरानी होती है कि विराट कोहली ने उन्हें लगातार चौथे मैच में एक और मौका दिया.

बता दें कि रहाणे इस पूरी ही सीरीज में काफी खराब फॉर्म में रहे हैं और उन्होंने अबतक सिर्फ एक ही फिफ्टी लगाई है. ऐसे में ये माना जा रहा था कि चौथे टेस्ट में कोहली रहाणे की जगह पर सूर्यकुमार यादव को मौका देंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और कोहली ने एक बार रहाणे पर ही भरोसा जताया. लेकिन अब कोहली ऐसी गलती फिर से नहीं करेंगे. ऐसे में अगले टेस्ट में टीम इंडिया को नया उपकप्तान भी  मिल सकता है.

ये खिलाड़ी हैं नए उपकप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार

रोहित शर्मा: अगर अगले टेस्ट से अजिंक्य रहाणे की छुट्टी हुई तो रोहित शर्मा भारतीय टीम के नए उपकप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. रोहित सीमित ओवर क्रिकेट में पहले से ही भारत के उपकप्तान हैं और अब टेस्ट फॉर्मेट में भी उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. इस टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा ने बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया है.

ऋषभ पंत: रोहित और राहुल के अलावा ऋषभ पंत भी भारत के उपकप्तान बन सकते हैं. ये बात तो तय है कि पंत अब लंबे समय तक भारतीय टीम का हिस्सा रहने वाले हैं. उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर ये मुकाम हासिल किया है. इसके अलावा पंत की कप्तानी में इसी साल दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन किया है.

केएल राहुल: रोहित शर्मा के ही ओपनिंग दावेदार केएल राहुल भी टीम इंडिया के नए वाइस कैप्टन बनने के बड़े दावेदार हैं. केएल राहुल एक समझदार और शांत खिलाड़ी हैं और इसके अलावा वो आईपीएल में लंबे समय से पंजाब किंग्स टीम की कप्तानी भी करते आए हैं. ऐसे में राहुल भी इस पद के बड़े दावेदार हैं.

source:zeenews

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: