Panjshir में NRF के प्रवक्ता Fahim Dashti की हत्या, पाक एयरफोर्स के हमले का दावा

काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) के पंजशीर (Panjshir) प्रांत में 30 अगस्त की शाम से चल रही तालिबान (Taliban) और अहमद मसूद की National Resistance Force की लड़ाई में कल 5 सितंबर की देर रात National Resistance Force के प्रवक्ता और अहमद मसूद के करीबी फहीम दस्ती और अहमद मसूद के रिश्तेदार जनरल अब्दुल वादुद की मौत हो गई.

पाकिस्तान एयरफोर्स ने की तालिबान की मदद!

अफगानिस्तान के पूर्व सांसद जिया आर्यनीजहाद और स्विट्जरलैंड स्थित अफगान दूतावास के राजदूत और संयुक्त राष्ट्र में अफगानिस्तान के स्थाई प्रतिनिधि नासिर अहमद अंदिशा के मुताबिक, पंजशीर में पाकिस्तान एयरफोर्स के ड्रोन और हेलीकॉप्टर के हमले में फहीम दस्ती और अहमद मसूद की जान गई है.

अफगान मीडिया ने किया ये दावा

अफगान मीडिया का एक धड़ा इस हमले के बाद अफगानिस्तान के पूर्व उप-राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह और नेशनल रेजिस्टेंस फोर्स के कमांडर अहमद मसूद के अफगानिस्तान छोड़कर ताजिकिस्तान (Tajikistan) भागने की बात कह रहा है. वहीं दूसरी ओर अफगान मीडिया का दूसरा धड़ा नेशनल रेजिस्टेंस फोर्स के हवाले से इस बात का खंडन कर दावा कर रहा है कि अहमद मसूद और अमरुल्लाह सालेह दोनों अभी पंजशीर में ही किसी गुप्त जगह पर छिपे हुए हैं.

अमरुल्लाह सालेह की बेटी ने क्या कहा?

रविवार शाम अमरुल्लाह सालेह की बेटी खालिदा सालेह ने भी ज़ी न्यूज़ के साथ बातचीत में बताया था कि अभी अफगानिस्तान में हालात ठीक नहीं है. जिसकी वजह से (अमरुल्लाह सालेह को छोड़कर) उनका परिवार और रिश्तेदार काबुल में छिपे हुए हैं.

27 अगस्त को ज़ी न्यूज़ के साथ फहीम दस्ती ने खास बातचीत की थी. तब फहीम दस्ती ने बताया था कि उनकी अफगान नेशनल रेजिस्टेंस फोर्स तालिबान से लड़ाई नहीं चाहती है. सारा मामला शांति से निपटाना चाहती है. इस दौरान तालिबान और नेशनल रेजिस्टेंस फोर्स के बीच आज तालिबान ने पंजशीर की लड़ाई में फहीम दस्ती की हत्या कर दी.

source:zeenews

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: