छोटा सांप समझकर सपेरे ने पकड़ी पूंछ, जैसे ही बाहर आया KING COBRA तो छूटे पसीने- देखें VIRAL VIDEO

सोशल मीडिया (Social Media) पर अक्सर सांप पकड़ने वालों के वीडियो वायरल (Viral Video) होते रहते हैं, जिसे देखकर ज्यादातर लोग सिहर उठते हैं. अधिकतर, रेस्क्यू करने वाले एक्सपर्ट खतरनाक सांपों को आसानी से पकड़ लेते हैं. उन्हें देखकर कभी ऐसा महसूस नहीं होगा कि सांप पकड़ना मुश्किल काम है, लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद कोई भी घबरा जाएगा.

आसान नहीं किंग कोबरा को पकड़ना

कभी-कभी सांप पकड़ने वाले एक्सपर्ट को भी सरप्राइज मिल जाता है. हाल ही में, कर्नाटक में एक व्यक्ति किंग कोबरा (King Kobra) द्वारा हुए हमला से बाल-बाल बचा, जिसका वीडियो अब ऑनलाइन वायरल हो गया है. फुटेज में सांप पकड़ने वाला शख्स एक बाथरूम से सांप को बाहर निकालने की कोशिश करता दिखा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसकी पहचान कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में स्थित बेलथांगडी के एक सांप विशेषज्ञ अशोक के रूप में हुई. बताया गया है कि इस इलाके में सांपों की अच्छी खासी आबादी है.

14 फुट के किंग कोबरा ने सपेरे को डराया

शुरुआत की फुटेज में 14 फुट के किंग कोबरा (King Kobra) की पूंछ दिखाई दे रही है, जो बाथरूम के दरवाजे से बाहर है. सपेरा सांप की पूंछ पकड़ने के लिए नीचे झुकता है और उसे अपनी ओर खींचने लगता है. हालांकि, जब किंग कोबरा (King Kobra) अचानक अपना सिर दरवाजे से बाहर निकालता है तो सांप पकड़ने वाले की हालत खराब हो जाती है और वह पीछे की ओर हट जाता है. किंग कोबरा के डरावने रूप को देखकर सपेरा बेहद खौफ में आ जाता है और उसे वापस पीछे हटने के लिए मजबूर होना पड़ता है.

प्रवीण कासवान ने ट्विटर पर शेयर किया वीडियो

सौभाग्य से, सांप पकड़ने वाले अशोक किंग कोबरा के हमले से बचने में कामयाब रहे और समय रहते पीछे हट गए. वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कासवान ने कहा, ‘सांप को पकड़ने के पहले कई बार सोचना चाहिए, खासकर अगर वह किंग कोबरा हो.’ इस वीडियो को अब तक 85 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

source:zeenews

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: