Skin Care Routine: चेहरे को चाहती हैं ग्लोइंग और जवां बनाना तो इस डाइट रूटीन को जरूर करें फॉलो

Skin Care Routine: चेहरे को चाहती हैं ग्लोइंग और जवां बनाना तो इस डाइट रूटीन को जरूर करें फॉलो

Follow these Daily Routine for Healthy And Glowing Skin: हर महिला खुद को खूबसूरत रखने के लिए कई बहुत कठिन स्किन रूटीन को फॉलो करती है. इसके साथ ही वह मेकअप पर भी बहुत से पैसे खर्च करती हैं. इन सब बातों में हम यह भूल जाते हैं कि स्किन को जवां और ग्लोइंग रखने के हमें सही डाइट रूटीन को भी जरूर फॉलो करना चाहिए. बैलेंस डाइट आपकी स्किन को नेचुरली ग्लोइंग और रेडिएंट बनाने में मदद करता है. इसके साथ ही यह शरीर के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. तो चलिए जानते हैं उन हेल्दी डाइट रूटीन के बारे में-

डेली लें हेल्दी डाइट
कई लोग यह सोचते हैं कि एक दिन दो हेल्दी डाइट ले लिया तो इससे उनकी स्किन पर फर्क दिखने लगेगा. यह सोचना बिलकुल गलत है. किसी भी चीज का असर तुरंत देखने को नहीं मिलता है. आपको हेल्दी डाइट को अपने रूटीन में शामिल करना होगा. जब आप अनहेल्दी डाइट लेते है तो हमारी त्वचा अनहेल्दी टिश्यूज प्रोड्यूस करती है जिसके कारण चेहरे पर रूखापन रहता है. जबकि हेल्दी डाइट लेने से स्किन हेल्दी टिश्यूज प्रोड्यूस करती है और चेहरे पर हमेशा ग्लो बना रहता है.

त्वचा की खूबसूरती का है खाने से संबंध
हमें हमेशा यह ध्यान रखना चाहिए कि हम जो भी खाते है उसका असर हमारी स्किन पर सीधे-सीधे पड़ता है. यह हमारे चेहरे पर प्राकृतिक सुंदरता लेकर आता है और हम खुद को भी प्रकृति के अधिक करीब महसूस करते हैं. हमेशा फल और सब्जियों को प्रचुर मात्रा में सेवन करें. यह तन के साथ मन को भी स्वस्थ रखेगा.

ठीक से खाना पीना है जरूरी
कई बार लोग पतले होने के चक्कर में ठीक से खाना पीना छोड़ देते हैं. यह शरीर पर बहुत बुरा प्रभाव डालता है और स्किन पर भी इसका असर दिखता है. कभी भी खाना छोड़ कर पतला या खूबसूरत होने की कोशिश ना करें. ठीक तरह हेल्दी डाइट लेने से आपका वजन भी कंट्रोल में रहेगा और यह स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होगा.

खूबसूरत स्किन पाने के लिए अपना डाइट में हरी पत्तेदार सब्जियां जरूर शामिल करें. यह चेहरे पर बढ़ती उम्र के कारण होने वाली झुर्रियों को कम कर उसे जवां रखने में मदद करता है. इसके साथ ही यह धूप से होने वाली टैनिंग के असर को भी कम करता है.

खट्टे फलों का सेवन जरूर करें
आपको हमेशा अपनी डाइट में मौसमी और खट्टे फलों को जरूर शामिल करना चाहिए. इन फलों में मौसमी, संतरा, नींबू, चकोतरा, कीवी, आलूबुखारा, आंवला और बेरीज जैसे खट्टे फल शामिल है. यह फल स्किन के खोए हुए ग्लो को वापस लेकर आता है और हमें बेदाग और निखरी त्वचा पाने में मदद करता है.

source:abpnews

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: