Green Tea Pine Ka Sahi Tarika: गलत तरीके से पीते हैं आप ग्रीन टी इसलिए होता है नुकसान, जबकि ये है बिल्कुल सही तरीका

Green Tea Pine Ka Sahi Tarika:  वजन कम करने के लिए बहुत से लोग ग्रीन टी का सेवन करते हैं. मार्केट में कई तरह की ग्रीन टी मिलती हैं जिसमें कुछ फ्लेवर्स भी होते हैं. ग्रीन टी (Green Tea Benefits) में पाये जाने वाले तत्व शरीर को इंफेक्शन और सूजन से राहत देते हैं. ग्रीन टी में एंटी ऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो शरीर की इम्यूनिटी को बढ़ाते हैं. हाल ही में सामने आए कई शोध और अध्ययनों के नतीजों में सामने आया है कि ग्रीन टी कैंसर से लड़ने में बहुत कारगर है.

लेकिन कई बार लोगों को ग्रीन टी पीने का सही तरीका और समय नहीं पता होता जिस कारण यह फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकती है. आइए जानते है इसका राइट टाइम और तरीका

ग्रीन टी पीने का सही समय और तरीका

ग्रीन टी लेने का सही समय आपके वर्कआउट से पहले का होता है. तो, आपको अपने दिन की शुरुआत कैफीन और चीनी युक्त कॉफी या चाय के बजाय इस हर्बल ड्रिंक के एक कप से करनी चाहिए. हालांकि ग्रीन टी में कैफीन भी होता है लेकिन इसकी मात्रा कॉफी की तुलना में काफी कम है. इसके अलावा, ग्रीन टी में थिनिन की उपस्थिति मूड में सुधार और ध्यान बढ़ाने के लिए जाना जाता है. जो लोग वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें फैट बर्न करने के लिए एक्सरसाइज से पहले हर दिन एक कप ग्रीन टी पीनी चाहिए.

सही समय पर ग्रीन टी ना पीने के ये हैं नुकसान

– उल्टी
– पेट की खराबी
– यूरीन ज्यादा आना
– नींद कम आना
– गैस्ट्रिक दर्द
– पेट दर्द

source:india.com

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: