KEAM 2021 Result: केरल एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट जारी, परिणाम देखने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

KEAM 2021 Result: केरल इंजीनियरिंग आर्किटेक्चर मेडिकल एग्जाम 2021 (Kerala Engineering Architecture Medical, KEAM Result 2021) के रिजल्ट  की घोषणा कर दी गई है. फिलहाल रिजल्ट सिर्फ इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम के लिए जारी किया गया है. इसका स्कोर कार्ड CEE की अधिकारिक वेबसाइट cee.kerala.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. राज्य के संस्थानों में विभिन्न व्यावसायिक डिग्री कोर्सेज में एडमिशन के लिए होने वाली एक एंट्रेंस परीक्षा है. वहीं रिजल्ट (KEAM 2021 Result) के साथ ही स्कोर कार्ड भी जारी कर दिया गया है.

इससे पहले KEAM आंसर-की जारी की गई थी. फाइनल रिजल्ट आंसर की और कैंडिडेट्स की ओर से उठाए गए ऑब्जेक्शन पर आधारित है. वहीं आर्किटेक्चर और मेडिकल स्ट्रीम के लिए ( KEAM Result 2021) 30 सितंबर से पहले जारी किए जाने की संभावना है. यह परीक्षा पांच अगस्त 2021 को आयोजित की गई थी. इस साल केरल राज्य इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के लिए कुल 99,000 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे. उम्मीदवार आवेदन संख्या, पासवर्ड और एक्सेस कोड के जरिए रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

KEAM 2021 Result इन स्टेप्स से करें चेक

स्टेप 1: परीक्षा नियंत्रक कार्यालय (CEE) केरल की ऑफिशियल वेबसाइट cee.kerala.gov.in पर जाएं.

स्टेप 2: होमपेज पर दिए गए KEAM 2021 – Candidate Portal के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: अब अपना एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड और एक्सेस कोड सब्मिट करें.

स्टेप 4: आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.

स्टेप 5: अब इसे चेक कर लें.

स्टेप 6: भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट ले लें.

केरल में कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के साथ ही, राज्य में कॉलेज भी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करते हुए एक साल से अधिक समय के बाद 4 अक्टूबर से फिर से खोल दिए जाएंगे. हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट के ज्वॉइंट सेक्रेटरी सजुकुमार ने एक आदेश में कहा कि डिग्री और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज के फाइनल सेमेस्टर की कक्षाएं कोविड-19 स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करते हुए शुरू की जाएंगी.

source:abpnews

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: