Benefits of Olive Oil: इस तरह करें ऑलिव ऑयल का डेली इस्तेमाल, स्किन और बालों के लिए होता है फायदेमंद

Beauty Benefits of Olive Oil: ऑलिव ऑयल (Olive Oil) हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है. यह स्किन के साथ-साथ ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने में मदद करता है. इसके साथ ही कई डॉक्टर्स का यह मानना है कि यह शरीर में कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने में मदद करता है. यह कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी के खतरे को कम करता है. आपको बता दे कि पिछले कुछ सालों में इसका इस्तेमाल भारत में बहुत बढ़ा है. इसे आम भाषा में जैतून का तेल भी कहते हैं. बता दें कि इसमें विटामिन, मिनरल्स और एंटी ऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा पाई जाती है. तो चलिए जानते हैं इसके बेनिफिट्स के बारे में-

ऑलिव ऑयल है बेहतरीन क्लींजर
कई बार मेकअप करने के बाद इसे हटाना बहुत मुश्किल काम होता है. इसे यूज करने के लिए आप एक कॉटन लें और उसमें कुछ बूंदे डालें और चेहरे पर लगाएं. यह मेकअप लाफ करने के साथ-साथ चेहरे को गंदगी को साफ करने में मदद करेगा. यह आपके चेहरे पर प्राकृतिक निखार लाता है.

स्किन को करता है मॉश्चराइज
आपको बता दें कि ऑलीव ऑयल में ऐसे गुण पाए जाते हैं जो स्किन को मॉश्चराइज करने में मदद करता है. यह स्किन को हाइड्रेट (Hydrate) रखने में मदद करता है. इसे रात में सोने से पहले स्किन पर लगाएं. यह स्किन को मुलायम रखने में मदद करेगा.

ऑलिव ऑयल में है एंटी एजिंग गुण
ऑलिव ऑयल स्किन में कसाव लाने में मदद करता है. यह स्किन की  एजिंग की गति को धीरे करके स्किन को डेड सेल्स को हटाने में मदद करता है.

बालों के लिए है बहुत फायदेमंद
ऑलिव ऑयल स्किन को साथ-साथ बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद है. यह बालों को मजबूत बनाकर उन्हें टूटने से रोकते है. रात को ऑलिव ऑयल थोड़ा गर्म करके और स्कैप्ल पर हल्के हाथ से मसाज करें. सुबह उठकर बालों को शैंपू से साप कर लें.

source:abpnews

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: