राजस्थान के खिलाफ जीता हुआ मैच हारने से राहुल को लगा सदमा, टीम पर इस तरह निकाली भड़ास

दुबई: पंजाब किंग्स को बीते कल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए IPL के रोमांचक मैच में 2 रन से हार झेलनी पड़ी. पंजाब ने जीता हुआ मैच गंवा दिया. पंजाब किंग्स ने शानदार बैटिंग के बावजूद जीता हुआ मैच गंवा दिया. राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 183 रन ही बना पाई. पंजाब की टीम को जीत के लिए अंतिम ओवर में सिर्फ 4 रन की दरकार थी और उसके आठ विकेट बाकी थे, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में सिर्फ एक रन दिया.

जीता हुआ मैच हारने से राहुल को लगा सदमा

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल को इस करारी हार के बाद सदमा लगा है. जीता हुआ मैच हारने पर केएल राहुल ने कहा कि इस हार को पचा पाना मुश्किल है. राहुल ने हार के बाद कहा, ‘इस हार को पचा पाना मुश्किल है. हमें दबाव से बेहतर तरीके से निपटने की जरूरत है. इस हार को पचा पाना मुश्किल है, क्योंकि हमने अपनी पिछली गल्तियों से सबक नहीं सीखा है.’ केएल राहुल ने कहा, ‘हमने पहले छह ओवर में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन दुर्भाग्यशाली रहे कि गेंद बल्ले का किनारा लेकर फील्डरों के हाथों में नहीं पहुंची, लेकिन हमने गेंद से अंतिम ओवरों में अच्छी वापसी की.’

पंजाब से टीम सेलेक्शन में हुई बड़ी गलती 

पंजाब किंग्स ने इस मैच में अपने एक गलत फैसले से खुद के पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली. इस बड़ी गलती के कारण पंजाब किंग्स को मैच तक गंवाना पड़ गया. दरअसल, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मैच में पंजाब किंग्स की टीम ने क्रिस गेल जैसे टी20 के धाकड़ बल्लेबाज को मौका नहीं दिया. पंजाब किंग्स की टीम ने क्रिस गेल की जगह दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडन मार्करम को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था, लेकिन एडन मार्करम ने 20 गेंदों पर 26 रनों की धीमी पारी खेली.

इस गलती के कारण पंजाब ने गंवाया मैच

एडन मार्करम क्रीज पर होते हुए भी पंजाब किंग्स को जीत नहीं दिला पाए. ऐसे में पंजाब किंग्स के टीम सेलेक्शन पर सवाल खड़े हो रहे हैं. पंजाब किंग्स की टीम अगर क्रिस गेल को प्लेइंग इलेवन में मौका देती, तो उसे 2 रन से हार का सामना नहीं करना पड़ता. राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया था.

जीत नहीं दिला पाया ये बल्लेबाज 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 183 रन ही बना पाई. पंजाब किंग्स को अंतिम 5 ओवर में जीत के लिए 38 रनों की दरकार थी. क्रिस मॉरिस के 16वें ओवर में सिर्फ छह रन बने. इसके बाद पंजाब को अंतिम तीन ओवर में 18 रन की जरूरत थी. पूरन और मार्कराम ने टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया लेकिन जीत नहीं दिला सके.

source:zeenews

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: