Taarak Mehta: पहले शो में बिल्कुल अलग दिखते थे जेठालाल, दया भाभी हो या अबदुल पहचान नहीं पाएंगे

दिलीप जोशी

Dilip Joshi

दिलीप जोशी (Dilip Joshi) को अब हम इस नाम से कम और उनके किरदार जेठालाल के नाम से ज्यादा पहचानते हैं. दिलीप टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा में प्रमुख भूमिका में नजर आ रहे हैं. बता दें कि दिलीप जोशी ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1994 में आए शो ‘कभी यह कभी वो’ से की थी. वैसे टीवी इंडस्ट्री से पहले दिलीप ने फिल्‍म ‘मैने प्यार किया’ और ‘हम आपके हैं कौन’ में छोटी सी भूमिका निभाई थी.

अमित भट्ट

 Amit Bhatt

‘तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में जेठालाल के बाबूजी यानि चंपकलाल का किरदार निभा रहे एक्टर अमित भट्ट (Amit Bhatt) की एक्टिंग के भी लोग कायल हैं. अमित ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल ‘यस बॉस’ से की थी. इसके बाद वो ‘खिचड़ी’ सीरियल में नजर आए, जो एक कॉमेडी सीरियल था और वर्ष 2002 में यह काफी पॉपुलर भी था.

शैलेश लोढ़ा

Shailesh Lodha

शैलेश लोढ़ा (Shailesh Lodha) तारक मेहता का ही किरदार निभा रहे हैं. टीवी इंडस्ट्री में रुचि होने और कॉमेडी करने के शौक के चलते शैलेश ने वर्ष 2007 में फेमस कॉमेडी शो ‘कॉमेडी सर्कस’ में हिस्सा लिया और तब से वह इस इंडस्‍ट्री से जुड़े हुए हैं.

दिशा वकानी

Disha vakani

दिशा वकानी ‘तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में दया भाभी का किरदार निभाया था. दिशा वकानी (Disha vakani) तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा से पहले भी कुछ कॉमेडी शो में नजर आ चुकी हैं. उनका पहला शो ‘खिचड़ी’ था, वर्ष 2002 में इसी टीवी सीरियल के साथ दिशा ने टीवी करियर की शुरुआत की.

श्याम पाठक

Shyam Pathak

पोपटलाल का किरदार निभाने वाले श्याम पाठक (Shyam Pathak) भी खूब पॉपुलर हैं. ‘जस्सुबेन जयंतीलाल जोशी की जॉइंट फैमिली’ से श्याम टीवी इंडस्ट्री में आए. पहले श्याम एक चाइनीज मूवी भी कर चुके हैं. हिंदी फिल्म ‘घूंघट’ में भी उन्होंने छोटा सा रोल किया था.

मुनमुन दत्ता

Munmun Dutta

बबीता जी को आखिर कौन नहीं जानता. इस किरदार में मुनमुन दत्ता (Munmun Dutta) नजर आ रही हैं. मुनमुन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2004 में ‘हम सब भारती’ से की थी. इस टीवी सीरियल में दिलीप जोशी भी उनके साथ नजर आए थे.

राज अंदकत

Raj Anadkat

राज अंदकत (Raj Anadkat) यानि टप्पू ने इससे पहले ‘एक रिश्ता साझेदारी का’ किया था. ये उनका पहला शो था. साल 2016 में एक्टर इस शो से जुड़े थे.

शरद संकला

Sharad Sankla

अब्दुल का किरदार निभाने वाले शरद संकला (Sharad Sankla) का रोल भी दर्शक काफी पसंद करते हैं. शरद ने एक्टिंग के क्षेत्र में अपनी शुरुआत फिल्‍म ‘बाजीगर’ में निभाए छोटे से किरदार से की थी. बाद में वह कई वर्षों तक काम की तलाश में रहे और फिर ये शो मिला.

source:zeenews
0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: