सस्ते में होटल उपलब्ध करवाने वाली Oyo Hotels अब देगी निवेश का मौका, 1 बिलियन डॉलर का IPO लाने की तैयारी

सस्ते में होटल सर्विस देने वाली कंपनी OYO बहुत जल्द आईपीओ लेकर आने वाली है. माना जा रहा है कि कंपनी अगले सप्ताह 1 बिलियन डॉलर के आईपीओ को लेकर SEBI के पास दस्तावेज जमा कर सकती है. ओयो ने आईपीओ के प्रबंधन के लिए जेपी मॉर्गन, सिटी और कोटक महिंद्रा कैपिटल जैसे निवेश बैंकों को नियुक्त किया है.

एक नियामक सूचना के मुताबिक, पिछले हफ्ते ओयो की मूल कंपनी ओरावेल स्टेज के शेयरधारकों ने कंपनी को एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से पब्लिक लिमिटेड कंपनी में बदलने की मंजूरी दी थी. इससे पहले ओरावेल स्टेज के बोर्ड ने कंपनी की अधिकृत शेयर पूंजी को 1.17 करोड़ रुपए से बढ़ाकर 901 करोड़ रुपए करने की मंजूरी दी थी.

जोमैटो के IPO को मिला था तगड़ा रिस्पॉन्स

जुलाई में फूड डिलिवरी ऐप Zomato की तरफ से आईपीओ लाया गया था जिसे निवेशकों का ढेर सारा प्यार मिला. आने वाले दिनों में Paytm और Nykaa जैसी कंपनियां भी आईपीओ ला रही हैं. इसके अलावा Ola भी आईपीओ लाने की तैयारी कर रही है. कुल मिलाकर जितने भी सफल स्टार्टअप्स हैं, वे इस समय बुल मार्केट में आईपीओ की नाव पर सवार हो रहे हैं.

सॉफ्ट बैंक के पास 46 फीसदी हिस्सेदारी

ओयो होटल्स को SoftBank का समर्थन है और उसकी हिस्सेदारी 46 फीसदी है. कोरोना महामारी के कारण होटल इंडस्ट्री को काफी नुकसान हुआ है. ओयो के फाउंडर रितेश अग्रवाल ने जुलाई में कहा था कि दूसरी लहर के बाद एकबार फिर से बिजनेस में तेजी की शुरुआत हुई है.

इन्हें नियुक्त किया गया है इन्वेस्टमेंट बैंकर्स

पिछले महीने माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन से ओयो को 5 मिलियन डॉलर यानी 35 करोड़ का फंड मिला था. कोटक महिंद्रा कैपिटल, जेपी मॉर्गन और सिटी को इस आईपीओ के लिए बैंकर्स के तौर पर नियुक्त किया गया है. माना जा रहा है कि ओयो की वैल्युएशन 14-16 बिलियन डॉलर आंकी जाएगी.

source:tv9news

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: