खुल गया CSK की कामयाबी का राज, MS Dhoni की टीम जीत सकती है IPL 2021 की ट्रॉफी

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके बेहतरीन लय में नजर आ रही है. इस साल सीएसके आईपीएल खिताब जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है. पिछले साल जब यूएई में आईपीएल हुआ तो सीएसके प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी. लेकिन इस साल धोनी की टीम की तैयारी काफी अच्छी है और इसके लिए कोचिंग स्टॉफ ने भी बहुत मेहनत की है.

बनाई है ये योजना

चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजी सलाहकार एरिक सिमंस ने कहा है कि उनके बल्लेबाजों ने यूएई की धीमी पिचों पर पिछली बार की तुलना में अधिक आक्रामक बल्लेबाजी करने की योजना बनाई है और अपने पहले दो मैचों में उन्होंने ऐसा ही किया. सिमंस ने साथ ही कहा कि महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम ने 2020 सत्र में लचर प्रदर्शन के बाद सबक सीख लिया है. 2020 सत्र भी यूएई में ही हुआ था.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत के बाद प्रेस कांफ्रेंस में सिमंस ने कहा, ‘हमने पहले ही बात की है कि आईपीएल (2021) के पहले चरण में भारत में हमारे लिए क्या चीजें सही रही. हमने बात की कि यहां (पिछली बार संयुक्त अरब अमीरात में) हमने क्या गलत किया था. आपको पता है कि अधिकतर समय खराब प्रदर्शन सीखने के लिए सर्वश्रेष्ठ चीज होती है.’

टॉप पर है सीएसके

सुपरकिंग्स शुक्रवार को बैंगलोर की टीम को छह विकेट से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज हो गया. भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच सिमंस ने कहा कि पिछला आईपीएल सीखने के लिहाज से उनके लिए अच्छा अनुभव रहा. उन्होंने कहा, ‘पिछले आईपीएल में हमारे लिए क्या गलत रहा, यह हमारे लिए बहुत बड़ा सबक था. लेकिन मुझे लगता है कि सबसे बड़ा अंतर हमारी बल्लेबाजी की आक्रामकता है, हम इस बार पिछली बार की तुलना में काफी अधिक आक्रामकता के साथ खेल रहे हैं.’

सिमंस ने मैच में 24 रन देकर तीन विकेट चटकाने वाले ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो की तारीफ करते हुए कहा कि टीम उनके प्रदर्शन से ‘बेहद खुश’ हैं और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने पिछले कुछ मैचों में काफी अच्छी गेंदबाजी की है. कोच ने दो विकेट चटकाने वाले ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर की भी सराहना की.

source:zeenews

 

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: