Daughter’s Day 2021: बॉलीवुड इन 8 गानों के साथ आज बताएं बेटी क्यों हैं खास

बेटियां अपने माता-पिता के लिए भगवान का सबसे अनमोल उपहार होती हैं. वह अपने माता-पिता के साथ जो बंधन साझा करती हैं, वह अद्वितीय है. पापा की लाडली और मां की दुलारी बेटियों को यूं तो इस रिश्ते को बयां करने के लिए किसी खास दिन की जरूरत नहीं होती, लेकिन पिछले कई दशकों से रिश्तों को सेलिब्रेट करने के लिए भी एक तारीख निर्धारित कर दी गई. जैसे आज,  हर साल सितंबर के चौथे रविवार को इंटरनेशनल डॉटर्स डे (International Daughter’s Day 2021) के तौर पर मनाया जाता है.

माता-पिता के इस खास रिश्ते पर बॉलीवुड में कई फिल्में हैं. कुछ फिल्में अपने आप में खास हो गई और कुछ फिल्मों को गानें. कहते है कि जब जब शब्दों की कमी तो गानों से बढ़कर कोई दूसरी चीज नहीं होती, जिसके जरिए आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं. तो आज इंटरनेशनल डॉटर्स डे पर बॉलीवुड के वो 8  गाने जिसके जरिए आप अपनी भावना को अपनी बेटी तक पहुंचा सकते हैं.

फिल्म ‘कभी-कभी’ ‘मेरे घर आई एक नन्हीं परी (Mere Ghar Aayi Ek Nanhi Pari)’. अमिताभ बच्चन, वहीदा रहमान, नीतू इस फिल्म में नजर आए थे. गाने को अपनी मखमली आवाज से लता मंगेशकर ने दी है.

फिल्म ‘बाबुल’ का गाना ‘कहता है बाबुल’ को अपनी आवाज बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने दी. ये गाना आपकी आंखे नम देगा.

फिल्म ‘हे बेबी’ का गाना ‘मेरी दुनिया तू ही रे’. इस गाने को अपनी आवाज सोनू निगम, शान, शंकर महादेवन ने दी है.

‘ओ रे चिरैया गाना’ आपने सुना होगा. आमिर खान के शो सत्यमेव जयते में ये गाना स्वानंद किरकिरे ने गाया था. इस गाना को उन्होंने खुद लिखा है. गाने को कम्पोज राम संपत ने किया है.

राउडी राठौर का गाना ‘चंदनियां लोरी लोरी (Chandaniya Lori Lori)’ को श्रेया घोषाल ने अपनी आवाज दी.

फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ का गाना ‘लाडकी (Laadki)’ को सुनकर आपकी आंखे नम हो जाएंगीं. फिल्म के इस गाने को रेखा भारद्वाज ने अपनी आवाज दी है. इस गाने के जरिए बताया गया है कि माता-पिता का प्यार सबसे शुद्ध प्यार है.

बेटियों पर बने गानों की बात हो और आलिया भट्ट की फिल्म ‘राजी’ की बात न हो, ऐसा कैसे हो सकता है. फिल्म का गाना ‘दिलबरो (Dilbaro)’को अपनी आवाज हर्षदीप कौर, विभा सराफ और शंकर महादेवन ने दी है.

पिछले साल रिलीज हुई फिल्म ‘गुजंन सक्सेन’ का गाना ‘भारत की बेटी (Bharat Ki Beti)’को अपनी आवाज अरिजीत सिंह ने दी. ये गाना भी लोगों को काफी भाया.

आपको बता दें कि हर साल सितंबर के चौथे रविवार को इंटरनेशनल डॉटर्स डे मनाया जाता है. न केवल परिवार में बल्कि समाज में भी बेटियों के महत्व को उजागर करने के लिए इस दिन की स्थापना की गई है.

source:news18

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: