Hina Khan का छलका दर्द : ‘डार्क कॉम्प्लेक्शन’ की वजह से कर दिया जाता था ‘रिजेक्ट’

फेमस टीवी एक्ट्रेस हिना खान (Famous TV Actress Hina Khan ) आज घर-घर में पहचानी जाती हैं. उन्होंने अपने लंबे करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. मौजूदा दौर में उनके पास काम की कोई कमी नहीं है, लेकिन एक वक्त था जब उन्हें भी एक अदद रोल पाने के लिए प्रोड्क्शन हाउस (Production House) के चक्कर लगाने पड़ते थे. उनके सांवलेपन की वजह से उन्हें नॉट फिट (Not Fit) करार दिया जाता था.

हिना से पहले भी कई अभिनेता-अभिनेत्रियों ने भी खुलासा किया है स्ट्रगल टाइम (Struggle Time) में उनके रूप-रंग को लेकर काम नहीं मिला करते थे. हाल ही में एक इंटरव्यू (Interview) में हिना ने संघर्ष के दिनों को याद किया.

हिना खान (Hina Khan) कश्मीर से आती हैं. लिहाजा उन्हें कश्मीरी भाषा (Kashmiri Language) पर मजबूत पकड़ हैं. उन्होंने अपने इंटरव्यू में बताया कि एक शो में कश्मीरी लड़की का किरदार (Character of Kashmiri Girl) करना था, तो उनकी तमन्ना थी कि इस प्रोजक्ट में वो भी शामिल हो. मगर उनका सेलेक्शन नहीं हुआ. जब हिना ने अपने रिजेक्शन की वजह जाननी चाही, तो कारण जानकर वो हैरान रह गई. उन्हें बताया गया कि भले ही आप कश्मीर से हों, भाषा की जानकार हैं, मगर आपका रंग सांवला (Dark Complextion) है. इसलिए आप उस रोल के लिए फिट नहीं हैं. हिना खान ने बताया कि उन लोगों को इससे कोई मतलब नहीं था, उन्हें तो बस कोई गोरी लड़की चाहिए थी.

अपने इंटरव्यू में हिना ने अपने दिल की बात करते हुए कहा कि वे इंडस्ट्री में सिर्फ सकारात्मक किरदार निभाने नहीं आई हैं. वो किसी एक रोल के लिए नहीं बनी हैं. उनकी तमन्ना हर तरह के रोल्स करने की है. शायद इसलिए सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ के दूसरे सीजन में उन्होंने निगेटिव रोल किए. हिना मानती है कि अगर किरदार बढ़िया है, तो वे सेकेंड लीड भी करने को हमेशा तैयार हैं. उनकी नज़र में रोल कैसा भी, बस वो कैरेक्टर अलग होना चाहिए.

अगर हिना खान के मौजूदा प्रोजेक्ट की बाद करें तो कुछ दिन पहले ही एक्टर अंगद बेदी के साथ एक गाना रिलीज हुआ है, जिसे फैंस बेहद पसंद कर रहे हैं. इस गाने के बोल हैं ‘मैं भी बर्बाद’. इस वीडियो सांग में हिना बेहद खूबसूरत दिख रही हैं.

source:news18

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: