JNVST Result 2021: जवाहर नवोदय विद्यालय 9वीं-11वीं कक्षा का रिजल्ट, प्रोविजनल लिस्ट जारी, ऐसे करें चेक

JNVST Result 2021: नवोदय विद्यालय समिति( NVS) ने कक्षा 6 और 11 के छात्रों के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय (JNV) परिणाम 2021 जारी कर दिया है, कक्षा 6 के लिए NVS परिणाम लिंक वेबसाइट पर उपलब्ध है, लेकिन एक आधिकारिक नोटिस प्रकाशित किया जाना बाकी है. जो छात्र इस साल प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम केवल अपना रोल नंबर और जन्मतिथि दर्ज करके ऑनलाइन देख सकते हैं. ज्यादा जानकारी navodaya.gov.in पर जाकर ली जा सकती है.

कक्षा 11 के लिए प्रोविजनल सिलेक्शन लिस्ट कराई गई है उपलब्ध

कक्षा 11 के लिए उम्मीदवारों की प्रोविजनल सिलेक्शन लिस्ट भी उपलब्ध कराई गई है और उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर देख सकते हैं. चयनित उम्मीदवार अपने डॉक्यूमेंट्स अपने संबंधित JNV में जमा कर सकते हैं. कक्षा 6 के लिए भी परिणाम इन कार्यालयों में प्रदर्शित किया जाएगा – जवाहर नवोदय विद्यालय, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मजिस्ट्रेट, उपायुक्त, क्षेत्र के नवोदय विद्यालय.

JNV कक्षा 6 की प्रवेश परीक्षा 11 अगस्त को की गई थी आयोजित

इस साल, JNV कक्षा 6 की प्रवेश परीक्षा 11 अगस्त 2021 को आयोजित की गई थी. JNV कक्षा 6 की प्रवेश परीक्षा सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अंग्रेजी, हिंदी और प्रत्येक राज्य की क्षेत्रीय भाषाओं में आयोजित की गई थी. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा शेयर किए गए आंकड़ों के अनुसार, JNVST 2021 देश भर के 644 जिलों के 11152 केंद्रों पर लगभग 14 लाख छात्रों के लिए आयोजित किया गया था. नवोदय स्कूलों में कक्षा 6 में प्रवेश के लिए 47320 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.

JNV कक्षा 6 परिणाम 2021 कैसे करें चेक

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cbseitms.in या navodaya.gov.inपर जाएं.
  • होमपेज पर, ‘ JNVST कक्षा 6 परिणाम 2021 देखें’ लिंक पर क्लिक करें.
  • रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.
  • ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करें.
  • JNV कक्षा 6 परिणाम 2021 स्क्रीन पर आ जाएगा.
  • परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के उपयोग के लिए उसका एक प्रिंटआउट लेकर रख लें.

source:abpnews

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: