WB Bypoll Live Updates: भवानीपुर में मतदान की धीमी रफ्तार, 9 बजे तक सिर्फ 7.5 फीसदी लोगों ने डाला वोट

पश्चिम बंगाल में तीन विधान सभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान चल रहा है. भवानीपुर में सुबह 9 बजे तक 7.57 फीसदी वोटिंग हुई है, जबकि समसेरगंज सीट पर 16.32 प्रतिशत और जंगीरपुर सीट पर 17.51 प्रतिशत वोट डाले गए हैं. (इनपुट- पूजा मेहता)

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधान सभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरीवाल ने टीएमसी पर ईवीएम मशीन बंद कर वोटिंग रोकने का आरोप लगाया है. प्रियंका टिबरीवाल ने कहा, ‘मदन मित्रा ने 72 नंबर वार्ड के बूथ को कैप्चर करने के लिए मशीनों को बंद करा रखा है ताकि वोटर आएं और चले जाएं.’

पश्चिम बंगाल के सीईओ के अनुसार, भवानीपुर में मतदान शुरू हो गया है और शाम 6:30 बजे तक वोट डाले जाएंगे.

 

भवानीपुर समेत 3 सीटों पर मतदान शुरू

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधान सभा सीट (Bhabanipur Assembly Seat) पर उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले की समसेरगंज और जंगीरपुर सीट पर भी मतदान शुरू हो गया है. इसके अलावा ओडिशा के पिपिली में भी वोट डाले जा रहे है.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

भवानीपुर विधान सभा क्षेत्र में मतदान के लिए 97 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. मतदान स्थल पर केंद्रीय बल के जवान सुरक्षा की कमान संभालेंगे. भवानीपुर विधान सभा क्षेत्र में केंद्रीय बलों की 15 कंपनियां तैनात की गई हैं. पोलिंग बूथ के बाहर सुरक्षा की कमान कोलकाता पुलिस के पुलिसकर्मी संभालेंगे. हर बूथ के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू कर दी गई है और पांच या इससे अधिक लोगों के एकत्रित होने की अनुमति नहीं होगी.

बीजेपी की प्रियंका टिबरीवाल से मुकाबला

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (BJP) उम्मीदवार प्रियंका टिबरीवाल से है. दक्षिण कोलकाता की भवानीपुर सीट के उपचुनाव में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने श्रीजीव विश्वास को मैदान में उतारा है.

ममता बनर्जी की किस्मत का होगा फैसला

भबानीपुर से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) मैदान में हैं और उनके लिए ये चुनाव इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि उनकी मुख्यमंत्री की कुर्सी दांव पर लगी है. ममता बनर्जी को 5 नवंबर तक सदन की सदस्यता ग्रहण करनी है, क्योंकि 2 मई को घोषित हुए विधान सभा चुनाव के नतीजों में नंदीग्राम सीट से हार गई थीं और इसके बावजूद उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधान सभा सीट (Bhabanipur Assembly Seat) पर होने वाले उपचुनाव के लिए आज वोटिंग होगी. इसके अलावा पश्चिम बंगाल की मुर्शिदाबाद जिले की समसेरगंज और जंगीरपुर सीट पर भी वोट डाले जाएंगे. ओडिशा के पिपिली में भी उपचुनाव होंगे.

source:zeenews

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: