देव आनंद ऐसे करते थे वहीदा रहमान से डीसेंट फ्लर्ट, कहते थे, ‘मेरी रोज़ी तुम ही हो’

देव आनंद ऐसे करते थे वहीदा रहमान से डीसेंट फ्लर्ट, कहते थे, ‘मेरी रोज़ी तुम ही हो’

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में देव आनंद (Dev Anand) एक ऐसे हैंडसम एक्टर थे, जिनके लिए लड़कियां जान दे दिया करती थीं. देव साहब की एक झलक पाने के लिए लड़कियां बेकरार रहा करती थीं. दीवानगी का आलम यह था कि देव जिस राह से गुजरते थे, देखने वालों की लाइन लग जाती थी. उन्हें काले कपड़े पहनकर घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई थी. ब्लैक कोट में वे इतने आकर्षक लगते थे कि लड़कियां छत से कूद जाया करती थीं. सिर्फ आम लोगों क्या बॉलीवुड में भी एक्टर से लेकर एक्ट्रेस तक उनकी बड़ी फैन हुआ करती थी. वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) भी उनकी बहुत बड़ी फैन थीं.

एक्टर/लेखिका ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) ने अपने यूट्यूब चैनल के लिए वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) का इंटरव्यू लिया. इस इंटरव्यू के दौरान ट्विंकल खन्ना ने उनसे वहीदा रहमान के दौर के बारे में बॉलीवुड से जुड़ी कई बातें की. साथ ही उन्होंने ये भी पूछा कि उनके लिए देव आनंद (Dev Anand) के मन में प्यार कैसे जागा और उनके लिए राज खोसला के सामने भी स्टैंड लिया.

ट्विंकल खन्ना ने उन्हें यह भी बताया कि वो खुद गाइड फिल्म पहली बार देखा था तो फैन बन गई थी. साथ ही उन्होंने यह भी पूछा कि क्या वो इतने आकर्षक रियल लाइफ में भी थे. वहीदा रहमान ने कहा, ‘मैं देव आनंद की बहुत बड़ी फैन थी. मेरी पहली फिल्म ही उनके साथ थी.’

देव आनंद से पहली मुलाकात का जिक्र
वहीदा रहमान ने देव आनंद की मिमिक्री भी की और पहली मुलाकात में उन्होंने पूछा था, ‘वहीदा कैसी हो?’ आओ ये करते हैं, कम ऑन..कम ऑन’. उन्होंने कहा, ‘जब पहली बार उनसे मिली तो कहा, नमस्ते देव साहब. उन्होंने तुरंत कहा- कौन देव साहब.’ उन्होंने वहीदा रहमान को सिर्फ ‘देव’ बुलाने के लिए कहा.

देव आनंद का डिसेंट फर्ल्ट
वहीं, देव आनंद के ‘डिसेंट फ्लर्ट’ के बारे में ट्विंकल खन्ना ने पूछा तो वहीदा रहमान ने कहा जिसके बारे उन्होंने पहले भी एक इंटरव्यू में बताया था. ट्विंकल खन्ना ने पूछा कि देव आनंद ने कैसे उनके साथ फ्लर्ट किया था, क्या उन्होंने कहा था कि वहीदा तुम बहुत खूबसूरत हो?

‘वहीदा ही होगी मेरी रोजी’
इस पर वहीदा रहमान ने कहा, ‘नहीं, उन्होंने ऐसा नहीं कहा. गाइड को लेकर जब चर्चा हो रही थी तब चेतन आनंद और इंग्लिश डायरेक्टर टैड डेनियलविस्की थे. दोनों ही फिल्म में मुझे नहीं लेना चाहते थे. उन्हें मेरा चेहरा पसंद नहीं था. उन्होंने ये भी कहा था कि तुम्हारी अंग्रेजी अच्छी नहीं है. लेकिन देव साहब ने कहा, ‘मुझे फर्क नहीं पड़ता, मेरी रोज़ी सिर्फ वहीदा होगी.’

1965 में रिलीज हुई थी गाइड
आपको बता दें कि गाइड 1965 में रिलीज हुई थी और अमेरिकल वर्जन में भी एडिट हुई थी. यह फिल्म भारत के ऑफिशियल ऑस्कर एंट्री के लिए सेलेक्ट भी हुई थी. वहीं, देव आनंद की 2011 में मृत्यु हो गई.

source:news18
0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: