कंगना रनौत को यूपी सरकार ने बनाया ODOP का ब्रांड एंबेसडर, CM योगी ने की खास मुलाकात

कंगना रनौत को यूपी सरकार ने बनाया ODOP का ब्रांड एंबेसडर, CM योगी ने की खास मुलाकात

Kangana Meets UP CM Adityanath: कंगना रनौत (Kangana Ranauat) शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से मिलीं, मीटिंग के दौरान कंगना ने यूपी में योगी आदित्यनाथ के काम की तारीफ की है. इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने कंगना को अयोध्या आने का भी निमंत्रण दिया है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने फिल्म अभिनेत्री कांगना रनौत (Kangana Ranaut) को अपनी अति महत्वकांक्षी योजना ‘एक जिला एक उत्पाद’ (ओडीओपी) का ब्रांड एम्बेसडर बनाया है.

अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने बताया कि फिल्म अभिनेत्री कांगना रनौत ने मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की और उन्हें मुख्यमंत्री ने ओडीओपी उत्पाद भेंट किया, उन्होंने बताया कि वह ओडीओपी की ब्रांड एम्बेसडर होंगी. बता दें कि कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा शुरू की गई एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) योजना के जरिए यूपी के एक-एक जिले के उद्यम कौशल का डंका दुनिया में बजाने के लिए कई प्रयास शुरू हुए हैं.

‘एक जिला एक उत्पाद योजना’ को प्रदेश सरकार ने यूपी के स्वदेशी और विशिष्ट उत्पादों को वैश्विक पहचान दिलाने के लिए शुरू की गयी है. जिलों में पारंपरिक शिल्प एवं लघु उद्यमों के संरक्षण के लिए और उसमें अधिक से अधिक रोजगार सृजन के उद्देश्य से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉन्च किया था. इस योजना का उद्देश्य है कि यूपी के हर जिलों का अपना एक प्रोडक्ट होगा, जो उस जिले की पहचान बनेगा. यह बिजनेस सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम की श्रेणी में रखा गया है. एक जिला एक उत्पाद योजना के तहत राज्य के बेरोजगार युवाओं को रोजगार के भी अवसर प्रदान किए जा रहे हैं.

source:india.com

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: