Dahi Aur Cheeni For Skin: खाने के साथ ही स्किन पर भी लगाएं दही और चीनी, थम जाएगा बढ़ती उम्र का असर

Dahi Aur Cheeni For Skin: खाने के साथ ही स्किन पर भी लगाएं दही और चीनी, थम जाएगा बढ़ती उम्र का असर

Dahi Aur Cheeni For Skin: चीनी भले ही आपकी सेहत के लिए हानिकारक साबि हो सकती है लेकिन स्किन के लिए चीनी काफी फायदेमंद होती है. चीनी की मदद से स्किन संबंधी कई समस्याओं को हल किया जा सकता है. आपने बहुत से लोगों को दही और चीनी का सेवन करते हुए देखा होगा? दही और चीनी सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है लेकिन इसके अलावा दही और चीनी (Skin Par Dahi Aur Cheeni Ke Fayde)स्किन के लिए भी काफी अच्छी होती है. आइए जानते हैं स्किन पर दही और चीनी लगाने के फायदों के बारे में-

बढ़ती उम्र के असर होता है कम- दही और चीनी को मिक्स करके स्किन पर इससे मालिश करने से मात्र 10 मिनट में चेहरा चमक जाता है. दही स्किन को मॉइश्चराइज करती है, वहीं चीनी आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट करके जवां निखार लाती है.

चीनी और कॉफी- चीनी को कॉफी पाउडर और नारियल तेल के साथ मिक्स करके स्क्रब बनाकर इस्तेमाल करने से स्किन जवां और कोमल दिखती है.

दाग-धब्बे करे दूर- पिंपल, एक्ने की समस्या के लिए त्वचा पर चीनी का उपयोग जरूर करना चाहिए. चीनी एक नैचरल ह्यूमेक्टेंट है, जो आपकी त्वचा में नमी बनाए रखने में मदद करता है. इससे आपकी स्किन सेल्स जवां बनी रहती हैं.

source:india.com

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: