Kia Carens के ऐसे 10 फीचर्स जो आपको Maruti Suzuki Ertiga में नहीं मिलेंगे

Kia Carens के ऐसे 10 फीचर्स जो आपको Maruti Suzuki Ertiga में नहीं मिलेंगे

नई दिल्लीः किआ मोटर इंडिया ने बिल्कुल नई 7-सीटर Carens MPV लॉन्च कर दी है जिसके लिए भारतीय ग्राहक ताबड़तोड़ बुकिंग करा रहे हैं. Kia India ने इस कार को काफी आकर्षक कीमत पर लॉन्च किया है जो 8.99 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप मॉडल के जिए 16.99 लाख रुपये तक जाती है. कंपनी ने इस MPV को कीमत के हिसाब से खूब सारे फीचर्स के साथ लॉन्च किया है और मार्केट में इसका सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी अर्टिगा से हो रहा है. तो फीचर्स के मामले में ये दोनों MPV एक-दूसरे से कितनी बेहतर हैं और आपके लिए इनमें से कौन सी कार बेहतर होगी इसकी तमाम जानकारी अब हम यहां आप लोगों को दे रहे हैं.

किआ कैरेंस बनाम मारुति सुजुकी अर्टिगा

कैरेंस के साथ किआ ने इतने सारे फीचर्स दिए हैं कि इस रेस में ये MPV अर्टिगा को बहुत पीछे छोड़ देती है. वेरिएंट के हिसाब से कैरेंस में फीचर्स बढ़ते जाते हैं जिनमें 10.25-इंच टचस्क्रीन, पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक एसी, कनेक्टेड कार तकनीक के लिए किआ कनेक्ट सूट, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, अगली वेंटिलेटेड सीट्स, सनरूफ, कई ड्राइविंग मोड्स, बोस साउंड सिस्टम, दूसरी कतार में इलेक्ट्रिक डबल फोल्डिंग सीट्स, ड्राइवर-सीटर हाइट अडजस्टमेंट, क्रूज कंट्रोल, एंबिएंट लाइटिंग, तीनों कतार के लिए डेडिकेटेड एसी वेंट्स, एयर प्यूरिफायर, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर और पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप जैसे कई फीचर्स शामिल हैं.

फीचर्स में काफी पिछड़ी अर्टिगा

मारुति सुजुकी ने अर्टिगा को जो फीचर्स दिए हैं उनमें 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिटस्म के साथ ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ड्राइवर-सीट हाइट अडजस्टमेंट, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, कीलेस एंट्री, ऑटोमैटिक एसी, आइडल स्टार्ट-स्टॉप, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और तीनों पंक्तियों के लिए डेडिकेटेड एसी वेंट्स दी गई हैं. तो फीचर्स के मामले में किआ कैरेंस इस दौड़ में मारुति सुजुकी अर्टिगा से काफी आगे है. ऐसे में कीमत के हिसाब से अगर दोनों कारें एक स्तर पर हैं और आपको ज्यादा फीचर्स की डिमांड है जो निश्चित तौर पर किआ की नई कैरेंस MPV आपके लिए एक जोरदार विकल्प है.

source:zeenews

0Shares
Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: